< जिले भर में धमूधाम से मनाई गई बाबा साहेब की जयन्ती Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News डाॅ0 साहब के जीवन पर डाला गया विस्तृत प्रकाश

"/>

जिले भर में धमूधाम से मनाई गई बाबा साहेब की जयन्ती

डाॅ0 साहब के जीवन पर डाला गया विस्तृत प्रकाश

विधायक ने कहा कि इस मौके पर भीम एप्स की स्थापना कर दी सच्ची श्रद्वान्जली

भारत रत्न डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर जिले के समस्त अधिकारियों विभिन्न पार्टी के नेताओं ने श्रद्वा सुमन अर्पित कर उनके द्वारा जनहित में किये गये कार्यो के बारे में जानकारियों दी। जयन्ती के मौके पर दीप प्रज्वलित एवं डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जयंती समारोह का शुभारम्भ किया। मुख्य अतिथि व उपस्थित समस्त अधिकारियों द्वारा माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गयी। वही जयन्ती के अवसर पर बसपाईयों ने विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया।

डाॅ भीमराव जयन्ती के अवसर पर जिले भर में जुलूश निकाल विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बसपा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यालय के आल्हा चैक स्थित अम्वेडकर पार्क में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यकर्तओं ने बाबा साहब के  उत्कृृष्ट कार्यो पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज हम लोगों को जो भी कानून की शक्तियां प्राप्त हैं वह सब संविधान सम्मत हैं। जिसके निर्माण में बाबा साहेब ने अभूतपूर्व भूमिका अदा की। उन्होने कहा कि हम सभी को जाति-पांति के बन्धनों से ऊपर उठकर मानव कल्याण के लिए कार्य करना चाहिए। इसी प्रकार पनवाडी, बेलाताल, श्रीनगर, चरखारी, कुलपहाड, कबरई तथा खन्ना में भी बाबा साहब के जन्म दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कहीं बाबा साहब के जन्म दिवस के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया वही कस्बा क्षेत्रों में जुलूश निकाला गया।

पूरे जिले में बाबा साहब की जयन्ती प्रत्येक वर्ग व धर्म के लोगों ने बडी ही धूमधाम के साथ मनाई। बजरंग दल के संयोजक सत्येन्द्र प्रताप ने कहा कि लाख अत्याचार के बाद भी बाबा साहब के परिवार ने धैर्य नही खोया और अपने धर्म पर अडे रहे उन्हें के घर में महान बाबा साहेब का जन्म हुआ। जिन्होंने गरीबों के हित के लिये ढेरों कार्य किये जिसके लिये  उन्होने व अन्य सदस्यो बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। पनवाडी तथा जैतपुर में भी सभी लोगों द्वारा बाबा साहब की जयन्ती बडी ही धूमधाम के साथ मनाई गई। बाबा साहब की जयन्ती के अवसर पर स्कूलों में भी कार्यक्रम आयोजित किये गये। जहां छोटे मोटे बच्चोे ंने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। इस मौके पर बाबा साहब के जीवन चरित्र के बारे में बच्चो ंको विस्तार से जानकारियां दी गई।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें