< एक सप्ताह में बनेंगे दस हजार शौचालय, जिलाधिकारी ने दिये आदेश Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

एक सप्ताह में बनेंगे दस हजार शौचालय, जिलाधिकारी ने दिये आदेश

ब्लाक में आयोजित ओडीएफ के तहत किये गए कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने क्षेत्र के सभी गांवों में आवश्यकता के अनुसार शौचालय बनवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शौचालय बनवाने का मकसद है कि बहू और बेटी को शौच के लिए घर से बाहर न जाना पड़े। उन्होंने एक सप्ताह के अंदर दस हजार शौचालय बनाने का लक्ष्य दिया, साथ ही यह भी कहा कि धांधली मिली तो सख्त कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर ने प्रधानों, सचिवों, आशा बहुओं व अन्य कर्मचारियों से कहा कि ब्लाक जिले का सबसे पिछड़ा इलाका है। इसी के तहत इसे ओडीएफ योजना में चुना गया है। जिसमें 10 हजार शौचालय एक सप्ताह में बनाने का लक्ष्य है। आठ हजार शौचालय की और डिमांड आई है जिसे मंजूरी दे गई है। 

उन्होंने कहा कि ब्लाक क्षेत्र को ओडीएफ ब्लाक बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा और हर गांव में और हर घर में शौचालय बनाया जाएगा। इसके लिए चार करोड़ 68 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। जिसमें 6770 शौचालय बनवाए जाने हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग सक्षम हैं वह खुद घरों में शौचालय बनवा सकते हैं सरकार के भरोसे न रहें। 

उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण में धांधली की कोई शिकायत मिलती है तो संबंधित अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें