< जनपद में 7 मई तक रहेगी धारा 144 : कलेक्टर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सवर्ण व ओबीसी संगठनों के द्वारा 10 अप्रैल को प्रस्तावित भारत बंद क"/>

जनपद में 7 मई तक रहेगी धारा 144 : कलेक्टर

सवर्ण व ओबीसी संगठनों के द्वारा 10 अप्रैल को प्रस्तावित भारत बंद को देखते हुए प्रशासन ने हर तरह के सुरक्षा प्रबंध चैकस कर दिए हैं। शहर का माहौल न बिगड़े इसके लिए अमन पसंद लोगों ने अधिकारियों के साथ शहर में एक विशाल सद्भावना मार्च निकालकर शहर में अमन चैन कायम रखने का संदेश दिया है।

जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने दो अप्रैल को दलित संगठनों के द्वारा किए गए भारत बंद के दौरान जो हंगामा करके कानून व्यवस्था से खिलवाड़ किया, उससे सरकारी मशीनरी सवालों से घिर गई थी। इस हंगामे से सबक लेकर प्रशासन ने 10 अप्रैल को प्रस्तावित भारत बंद के लिए पहले से सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 

जिले के कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी रमेश भंडारी ने धारा 144 लागू कर दी है जो आगामी 7 मई 2018 तक लागू रहेगी। शहर में अफवाहें न फैलें इसके लिए सोमवार की रात 10 बजे से मंगलवार की रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

सख्त निर्देश जारी करते हुए किसी भी तरह के प्रदर्शन, जुलूस, रैली, नारे, पोस्टर, पंपलेट प्रदर्शन के लिए पहले सक्षम अधिकारियों से अनुमति लेने और बिना अनुमति के इस तरह की गतिविधि करने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। 
उल्लेखनीय है कि दो अप्रैल को अफरा तफरी और हंगामे का जिस तरह से नजारा देखने को मिला उसकी 10 अप्रैल को पुनरावृत्ति न हो इसके लिए प्रशासन के अधिकारियों ने पहले से ही तैयारियां पूरी कर ली हैं। छतरपुर सहित जिले के हर थाना स्तर पर शांति समितियों की बैठक करके 10 अप्रैल को प्रस्तावित बंद बेअसर करने के लिए लोगों को सतर्क किया गया है ताकि सामाजिक खाई पैदा न हो सके। 

10 अप्रैल को प्रस्तावित भारत बंद के आव्हान को देखते हुए जहां सोमवार की शाम नगर में अधिकारियों और हिन्दू संगठनों सहित आम लोग विशाल रैली निकालकर सद्भावना का संदेश दे रहे हैं वहीं प्रशासन ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए चैकस इंतजाम भी कर लिए हैं। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें