< जालौन में मुख्यमंत्री दौरा, हमीरपुर में भी दिखा असर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News 13 अप्रैल को सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा जालौन जन"/>

जालौन में मुख्यमंत्री दौरा, हमीरपुर में भी दिखा असर

13 अप्रैल को सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा जालौन जनपद में होना तय है। इसको देखते हुए जालौन से सटे जनपद हमीरपुर ने भी अपनी तैयारिया तेज कर दी है। सीमा से सटे गांवों की साफ-साफई, तालाब व खंती भरने का काम जोरो से किया जा रहा है, वहीं पशु-पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए भी जल का प्रबन्ध व उचित व्यवस्था की जा रही है। 

बताते चले कि जिले का सुमेरपुर व मौदहा ब्लाक डार्कजोन घोषित है। प्रशासन की ओर से प्रधानमंत्री सिंचाई योजना व राज्य वित्त से 22 तालाबों के जीर्णोंद्धार को साढ़े छह करोड़ रुपये लघु सिंचाई विभाग को मुहैया कराए जा चुके हैं। विभाग ने सभी गांवों के तालाबों को भरने की योजना बना रखी है। जिले में कुल 1374 तालाबों को पानी से भराने के लिए जिला प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं। जल्द ही इन सभी तालाबों को पानी से भर दिया जाएगा।

इसी के साथ लघु सिंचाई विभाग की ओर से भूगर्भ जल रिचार्ज योजना के तहत जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में 73 चेकडैम का निर्माण कराने की योजना बनाई गई है, साथ ही मौदहा बांध निर्माण खंड की ओर से 18 तालाबों का निर्माण कराने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया। सदर विधायक अशोक सिंह चंदेल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 अप्रैल को उरई आएंगे और वहीं मंडल के सभी अधिकारियों की बैठक करेंगे। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें