< प्राचीन मां जगदम्बा के मन्दिर से मूर्ति सहित लाखों की चोरी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आदि शक्क्ति मां भवानी के मन्दिर में चारी होने से "/>

प्राचीन मां जगदम्बा के मन्दिर से मूर्ति सहित लाखों की चोरी

आदि शक्क्ति मां भवानी के मन्दिर में चारी होने से ग्रामीणों में रोश

पुलिस ने पुजारी की तहरीर पर अज्ञात चोरो के खिलाफ किया मामला दर्ज

प्राचीन आशक्ति मां जगदम्बा के मन्दिर का ताला तोड कर चोर मां की प्रतिमा सहित लाखों के आभूषण लेकर चम्पत हो गये है। सुबह पूजा अर्चना करने पहुंचे पुजारी ने देखा तो मन्दिर का ताला टूटा पडा हुआ था। अन्दर जाकर देखा तो मां की पतिमा सहित सारे आभूषण गायब थे। प्राचीन आदिशक्ति के मन्दिर से हुई चोरी की घटना समूचे क्षेत्र में आग की भांति फैल गई जिससे ग्रामीणों में आक्रोश पनप उठा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पुजारी की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चोरों को जल्द पकड कर मां की मूर्ति व आभूषण वापिस लाये जाने की बात कही है।

बताया गया है कि पनवाडी विकासखण्ड के महांबकंठ थाना क्षेत्र के गांव सौरा में प्राचीन कालीन आदि मां जगदम्बा का मन्दिर है। जहां आसपास गांव के सैकडों श्रद्वालु मां की आराधना व पूजा पाठ करने पहुंचते है। रविवार की देर शाम मन्दिर के पुजारी राम सेवक द्वारा मां की आरती के बादइ प्रसाद वितरण कर मन्दिर के मुख्य दरवाजे का ताला लगा घर आ गया था। बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने माता रानी के दरवार में धाबा बोल मन्दिर के मुख्य गेट का ताला तोडकर अन्दर रखी मां आदिशक्ति जगदम्बा की चांदी की मूर्ति व तीन ग्राम का मां का मंगलसूत्र, चांदी का मुकुट व 12 पीतल के घण्टे जो श्रद्धालुओं द्वारा मनोकामना पूर्ण होने पर चढाये हुये थे चोरी कर ले गये। सोमवार की सुबह पूजा अर्चना को पहुंची पुजारी रामसेवक ने देखा तो मन्दिर का ताला टूटा पडा हुआ था। यह देख दंग रह गया और अन्दर जाकर देखा तो मां की मूर्ति सहित उनके सारे आभूषण एवं घण्टा आदि गायब थे। थोडी ही देर में प्राचीन जगदम्बा के मन्दिर में बीती रात्रि हुई चोरी की घटना की खबर समूचे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई।

आसपास के लोगों का मन्दिर परिसर में हुजूम उमड पडा। प्राचीन मन्दिर में आज्ञत चोरों द्वारा धाबा बोल की गई चोरी से क्षेत्र वासियों में आक्रोश पनप रहा है। ग्राम सौरा में हुई चोरी की घटना की सूचना पाते ही थाना प्रभारी दल बल के साथ मन्दिर परिसर पहुंचे और पुजारी से पूछतांछ कर मन्दिर का गहनता के साथ निरीक्षण किया। मन्दिर में उमडे श्रद्धालुओं को आश्वासन देते हुये थाना प्रभारी ने कहा कि शीघ्र ही मां के मन्दिर में चोरी करने वाले अज्ञात चोरों को गिरफ्तार कर चोरी गई मां की प्रतिमा व आभूषणों को बरामद कर लिया जायेगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें