< औचक निरीक्षण में दर्जनों विद्यालय मिले बन्द Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिलाधिकारी द्वार नगर में बुधवार को विद्यालयों का औच"/>

औचक निरीक्षण में दर्जनों विद्यालय मिले बन्द

जिलाधिकारी द्वार नगर में बुधवार को विद्यालयों का औचक निरीक्षण कराया गया। निरीक्षण में जिले के कई विद्यालय बंद मिले थे। गुरुवार को बीएसए को 391 स्कूलों की आख्या मिल गई जिसमें 38 विद्यालय बंद पाए जाने की रिपोर्ट थी। जिसको लेकर बीएसए ने सभी 38 स्कूलों के स्टाफ का वेतन रोक दिया है। साथ ही स्पष्टीकरण जारी किया है। संबंधित बीईओ को भी कारण बताओ नोटिस जारी किए जा रहे हैं।

स्कूलों में शैक्षिक गतिविधियों की हकीकत को परखने के लिए जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर ने जिले के कई अधिकारियों को लगाकर स्कूलों का औचक निरीक्षण कराया था। इस दौरान अधिकारियों को बड़ी संख्या में स्कूल बंद मिले। कुल 391 स्कूलों की आख्या मिली। जिसमें 38 स्कूलों के बंद मिलने का जिक्र किया गया था। इसको गंभीर लापरवाही मानते हुए बीएसए राजेश कुमार शाही ने सभी 38 स्कूलों के पूरे स्टाफ का वेतन रोक दिया। इसके साथ ही संबंधित बीईओ को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है।

बीएसए ने बताया कि अगर संतोषजनक जवाब नहीं मिलता है तो कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी अन्य अधिकारियों की आख्या आनी बाकी है। अगर उनकी रिपोर्ट में भी विद्यालय बंद मिलते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबर

चर्चित खबरें