< पिछले डेढ वर्ष से डाक घर में ठप पडी है नेट सेवाये Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News डाक घर का सारा कामकाज ठप पडा हुआ है
उपभोक्ताओं को न"/>

पिछले डेढ वर्ष से डाक घर में ठप पडी है नेट सेवाये

डाक घर का सारा कामकाज ठप पडा हुआ है
उपभोक्ताओं को नही मिल रहा योजनाओं का लाभ

कस्बे मे करीब डेढ साल से डाक घर की सुविधाओं का लाभ उपभोक्ताओं को नही मिल पा रहा है। डाक कर्मचारियों की लापरवाही से पिछले डेढ वर्ष से डाक घर का कामकाज ठप बना हुआ है। डाक घर में नेट न आने की शिकायतें कई बार जनप्रतिनिधियों ने उच्चाधिकारियों से भी की है परन्तु अभी तक कोई सुनवाई नही हो सकी।

गौरतलब है कि जैतपुर के डाक घर में पिछले डेढ वर्ष 15 दिसम्बर 2017 से इण्टर नेट नही आ रहा है। जिस कारण डाक घर में कोई भी कार्य नही हो पा रहा है। नोटबंदी के समय भी डाक घर में एक भी रुपये का लेन देन नही हुआ। इस समय डाक घर में लेन देन प्रभावित हो रहा है। डाक कर्मचारियों की लापरवाही का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुुगतना पड रहा है। डाक घर में किसी भी उपभोक्ता का खाता नही खुल रहा है। डाक विभाग उपभोक्ताओं के बचत के लिये कई योजनायें संचालित करता है। लेकिन उनमें से किसी भी योजना का लाभ उपभोक्ताओं को नही मिल पा रहा है। डाक घर के पोस्ट मास्टर नागेन्द्र कुमार ने बताया कि हमने नेट की समस्या को विभागीय अधिकारियों को कई बार अवगत कराया है। परन्तु अब तक इस दिशा में कोई कार्य नही किया गया।

जब इस बारे में बांदा क्षेत्रीय अधिकारी से बात की गई तो उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार की जिम्मेदारी है यह मेरी जिम्मेदारी नही है कह कर पल्ला झाड लिया। ग्रामीण तथा क्षेत्र के समाजसेवियों द्वारा भी कई बार लिखित प्रार्थना पत्र देने के बाद भी इस दिशा में कोई कदम नही उठाया गया। जिससे सरकार की योजनाओं का लाभ उपभोक्ताओं को नही मिल पा रहा है। इससे उपभोक्ताओं में भारी नाराजगी बनी हुई है। उन्होने जल्द डाक घर की नेट सेवाये शुरू कराये जाने की उच्चाधिकारियों से मांग की है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें