< पेट्रोल मैन व लोको पायलटो की सतर्कता से ट्रेन दुर्घटना टली Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News इलाहाबाद मंडल के मानिकपुर नैनी खंड के बेवारा लोहगरा "/>

पेट्रोल मैन व लोको पायलटो की सतर्कता से ट्रेन दुर्घटना टली

इलाहाबाद मंडल के मानिकपुर नैनी खंड के बेवारा लोहगरा स्टेशनो के मध्य इलाहाबाद जा रही तुलसी एक्सप्रेस पेट्रलमैन, लोकोपायलट एवं सहायक लोकोपायलट की सतर्कता से दुर्घटना ग्रस्त होने से बच गई।

रेललाइन मे फ्रेक्चर होने की रिपार्ट पेट्रोलमैन द्वारा 11ः45 बजे दी गई थी। उन्होने स्टेशन मास्टर लोहगरा के माध्यम से नियंत्रण कक्ष को सुचना दी और सूचना के आधार पर रेल खण्ड पर आ रही ट्रेन संख्या 22129 लोकमान्य एक्सप्रेस के लोकोपायलट एवं सहायक लोकोपायलट को सुचना देकर गाडी को नियंत्रित करते हुए तत्काल रोका गया। इसके बाद 10 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेन को सुरक्षित पास कराया गया। लगभग 12ः50 बजे सेक्शन को पटरी के अनुरक्षण उपरान्त 20 किमी प्रतिघंटा के काॅशन के साथ फिट घोषित कर दिया गया। उपरोक्त घटना के कारण मात्र एक ट्रेन प्रभावित हुई।

रेल संरक्षा के प्रति सतर्कता बरतने के लिए सम्बन्धित पेट्रोलमैन श्याम एवं आकस्मिक संदेश पर गाडी को नियंत्रित करते हुए रोकने और संरक्षित परिचालन के लिए ट्रेन के परिचालक आर.पी.झा और सहायक लोकोपायलट परमानंद मीना को संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

 

About the Reporter

  • अनुज हनुमत

    5 वर्ष , परास्नातक (पत्रकारिता एवं जन संचार)

अन्य खबर

चर्चित खबरें