?> मतदान के लिए प्रशासन ने कसी कमर बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ उत्तर प्रदेश इस समय चुनावों के रंग में सराबोर है। नगर"/>

मतदान के लिए प्रशासन ने कसी कमर

उत्तर प्रदेश इस समय चुनावों के रंग में सराबोर है। नगर निकाय चुनाव का रंग पूरे प्रदेश में छाया है, चाहे राष्ट्रीय पार्टी हो या क्षेत्रीय पार्टी सभी ने अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रदेश में नगर निगम और नगर पालिका का प्रथम चरण का मतदान सम्पन्न हो चुका है। अब बारी है तो कल यानी 26 नवम्बर की जिसमें दूसरे चरण का मतदान सम्पन्न होना है।

हम बात करे बुन्देलखण्ड की, तो बुन्देलखण्ड में प्रथम चरण का चुनाव हमीरपुर और चित्रकूट में विगत 22 नवम्बर को सम्पन्न हुआ। चित्रकूट में 62.21 व हमीरपुर में 68.21 प्रतिशत मतदान रहा। अब दूसरे का चरण का चुनाव 26 नवम्बर को होना है जिनमें बाँदा व ललितपुर है। बुन्देलखण्ड के दोनो जिलों को मिलाकर कुल 12 निकायों के लिए मतदान होगा। जिनमें 8 बाँदा की व 4 ललितपुर की निकायें हैं।

26 नवम्बर के चुनाव के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। पोलिंग पार्टियां मतदान कराने के लिए रवाना हो गयी है । आस-पास के जिलों से भी पुलिस बल जनपदों में आ चुका है। सभी पोलिगं बूथों पर तैयारियां पूरी हो गयी हैं। बस इन्तजार है तो कल सुबह का कि कब मतदान शुरू हो।
जनपद बाँदा में कुल 93 केन्द्रो के 245 बूथों पर मतदान सम्पन्न कराया जायेगा। जनपद मे कुल 2 नगर पालिका और 6 नगर पंचायतंे शामिल हैं। वहीं ललितपुर में 1 नगर पालिका और 2 नगर पंचायतें शामिल है।

 



चर्चित खबरें