?> कार स्वयं चल के आयेगी ग्राहको को पिज्जा देने बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ विश्व की सबसे बड़ी पिज्जा कम्पनी डोमिनोज और फोर्ड मोट"/>

कार स्वयं चल के आयेगी ग्राहको को पिज्जा देने

विश्व की सबसे बड़ी पिज्जा कम्पनी डोमिनोज और फोर्ड मोटर ने अपने ग्राहको के लिए एक नया परीक्षण शुरू किया। डोमिनोज पिज्जा कम्पनी द्वारा अपने ग्राहक को घर पर ही पिज्जा की डिलेवरी करेगी। इसके लिये फोर्ड मोटर और डोमिनोज ने पिज्जा पहुंचाने के लिए सेल्फ ड्राइविंग वाहनों का परीक्षण शुरू कर दिया है।

एक समाचार एजेंसी में कहा गया है कि डेट्रायड की वाहन कम्पनी फोर्ड ने कैमरा, सेंसर्स, रडार युक्त सेल्फ ड्राइविंग कार फोर्ड फ्यूजन हाइब्रिड मुडैया कराया है, जो डेढ़ महीनों तक मिशिगन राज्य के आन अर्बर शहर में परीक्षण के दौरान पिज्जा पहुंचाने का काम करेगी।

साथ ही कम्पनी ने ये भी कहा है कि कार को स्वछंद रूप से विचरण करने नहीं दिया जाएगा। कार में हमेशा एक इंजीनियर काले शीशों के पीछे से कार को चलाएगा, साथ ही दूसरा इंजीनियर कार के हार्डवेयर के इनपुट्स में नज़र रखेगा।

ऐसा पहली बार नही है कि डोमिनोज ने पिज्जा डिलिवरी के लिए कोई प्रयोग किया है। इससे पहले भी डोमिनोज कई बार अपने ग्राहाको का संतुष्ट करने के लिए अलग-अलग प्रयोग कर चुका है। कम्पनी ने न्यूजीलैंड में ड्रोन और सेल्फ ड्राइविंग रोबोट के द्वारा भी पिज्जा की डिलिवरी का प्रयोग किया है।



चर्चित खबरें