?> दिव्यांग चुन्नू की शिक्षा हेतु समाजसेवियों ने बढ़ाए हाथ बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ चुन्नू बेहद गरीब परिवार से है, दिव्यांग भी है लेकिन व"/>

दिव्यांग चुन्नू की शिक्षा हेतु समाजसेवियों ने बढ़ाए हाथ

चुन्नू बेहद गरीब परिवार से है, दिव्यांग भी है लेकिन वह पढ़ना चाहता है। अखिलेश विद्यार्थी जब अपने गांव बरद्वारा पहुंचे, तब उनकी चुन्नू से मुलाकात हुई थी। उन्होंने बुन्देलखण्ड न्यूज के समाचार विश्लेषक सौरभ द्विवेदी से चुन्नू की उस इच्छा को जाहिर किया था, जिसमें चुन्नू ने उनसे आगे पढ़ने के लिए अपने मन की इच्छा को बताया था। साथ ही यह भी बताया था कि गरीबी ही उसकी पढ़ाई में बाधक है।

सौरभ द्विवेदी ने सोशल मीडिया में चुन्नू के पढ़ने की इच्छा पोस्ट की तो मदद के लिए लोगों के हाथ आगे बढ़े। सर्वप्रथम चित्रकूट में जन्में और पुणे में व्यापार करके समाजसेवा करने वाले समाजसेवी अशोक दुबे ने चुन्नू की पढ़ाई के लिए नेक हाथ आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि वो चुन्नू की पढ़ाई का पूरा खर्चा उठायेंगे।

एक हाथ आगे बढ़ा तो मदद के लिए लोगों के फोन आने लगे। लखनऊ से मधु मिश्रा ने भी कहा कि कुछ भी मदद की जरूरत हो तो अवश्य बताइयेगा। चित्रकूट के ही ओमप्रकाश सिंह ने भी सहयोग करने की अपनी इच्छा जाहिर की।

अशोक दुबे ‘हमारा प्रयास संस्था’ के संरक्षक हैं और विगत कई वर्षों से गुपचुप तरीके से समाजसेवा कर रहे हैं। पिछले दिनों अग्नि पीड़ित गांवों में कपड़े बांटने के लिए पुणे से कपड़े लेकर आए थे, तो वहीं अब दिव्यांग चुन्नू की शिक्षा-दीक्षा भी इन्हीं की देख-रेख में सम्पन्न होगी। चुन्नू अपने जीवन की उड़ान भर सकेगा। शीघ्र ही चुन्नू का एडमिशन किसी शिक्षण संस्था में कराया जायेगा। कुछ भी हो पर ये सूखे और बदहाली के शिकार बुन्देलखण्ड से एक गुड न्यूज है।