?> आतंकी हमले के डर को हरा कर भक्त पहुंचेंगे बाबा बर्फानी के दर बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़

आतंकी हमले के डर को हरा कर भक्त पहुंचेंगे बाबा बर्फानी के दर

अमरनाथ यात्रा आज से आधिकारिक तौर पर शुरू हो गई है।  देश के कोने-कोने से हजारों श्रद्धालु पहलगाम और बालटाल के रास्ते पवित्र गुफा के दर्शन के लिए तड़के सुबह ही अपनी अपनी यात्रा शुरू कर चुके हैं। पहलगाम से भक्त बाबा की गुफा की ओर रवाना हो गए हैं। वहीं, खुफिया रिपोर्ट ने इस यात्रा पर आतंकवादी हमले की चेतावनी दी है।

पहलगाम में तमाम भक्तों के लिए कैंप लगाए गए हैं, वहीं खाने पीने के लिए लंगर लगे हुए हैं। यात्रिओं के लिए मेडिकल कैंप भी लगाए गए हैं। आए हुए यात्रियों का कहना है की हम बाबा के भक्त हैं और दर्शन के लिए आए हैं हमे किसी का डर नहीं। जब तक बाबा की कृपा है तब तक कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता, जिसे पत्थर मारना हो मारे हम दर्शंन जरूर करेंगे

यह 40 दिन लंबी अमरनाथ तीर्थयात्रा आज जम्मू से शुरू होगी, यह स्थान गुफा से 200 किलोमीटर की दूरी पर है। अमरनाथ की पवित्र गुफा दक्षिणी कश्मीर के पहाड़ी क्षेत्र में स्थित है। यात्रा के लिए 2.30 लाख यात्रियों ने पंजीकरण कराया है। अनंतनाग और गंदेरबाल जिलों के पहलगाम और बालटाल आधार शिविर से कल 2280 यात्रियों के पहले जत्थे को उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। सरकार ने पुलिस, सेना, बीएसएफ और सीआरपीएफ के 35,000 से 40,000 जवानों को तैनात किया है। राज्य में सीआरपीएफ के वर्तमान बल के अतिरिक्त केंद्र ने राज्य सरकार को अर्द्धसैनिलक बलों की लगभग 250 कंपनियां मुहैया करवाई हैं, जिनमें 25,000 जवान हैं। बीएसएफ ने यात्रा के मार्ग में करीब 2,000 जवानों को तैनात किया है।