< आईफोन, आईपैड और मैकबुक ही नहीं यहाँ तो ऐपल के जूते की कीमत भी लाखों में है Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आपने ऐपल के आ"/>

आईफोन, आईपैड और मैकबुक ही नहीं यहाँ तो ऐपल के जूते की कीमत भी लाखों में है

आपने ऐपल के आईफोन, मैकबुक, आईपैड और आईमैक जैसे प्रोडक्ट्स के बारे में तो बहोत सुना होगा । लेकिन क्या आपने ऐपल के जूते के बारे में सुना है? शायद नहीं सुना होगा। अब ऐपल के जूते के बारे में जान लीजिए। कंपनी ने 1990 में पहला कलर कंप्यूटर लॉन्च किया था। उसी समय ऐपल ने एक स्नीकर का प्रोटोटाइप भी बनाया था। इस जूते में ऐपल का पुराना रेनबो वाला लोगो बना हुआ है। इसे ऐपल ने अपने कर्मचारियों के लिए बनाया था।

अमेरिका की मशहूर ऑक्शन हाउस हेरिटेज ऑक्शन्स ने इस स्नीकर को 15 हजार डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ नीलामी के लिए लगाया है। इसके लिए 11 जून से बिडिंग शुरू होगी। एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसकी नीलामी में 30 हजार डॉलर (लगभग 20 लाख रुपये) तक की बोली लग सकती है। बताया जा रहा है कि नीलामी के लिए दो जोड़ी जूते रखे गए हैं।

हेरिटेज ऑक्शन्स के मुताबिक यह जूते ऐडिडास ने बनाए हैं। यह स्नीकर 9.5 साउज में उपलब्ध होगा जिसे व्हाइट लेदर से बनाया गया है। इसमें ऐपल का रेनबो वाला लोगो है। इसका सोल रबर का बना है जिसमें कोई निशान नहीं पड़ेगा।

वैसे तो ऐपल ने कभी अपने जूतों के बारे में प्रचार नहीं किया है और न ही इसकी बिक्री के बारे में ऐलान किया है। इसे 1990 मे सिर्फ कर्मचारियों के लिए डिजाइन किया गया था।

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें