< बुन्देलखण्ड के सभी जिलों में जनता कर्फ्यू के दौरान पसरा सन्नाटा, शाम 5 बजे बजाया घंटी-घंटा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

महामारी का रूप धारण कर र"/>

बुन्देलखण्ड के सभी जिलों में जनता कर्फ्यू के दौरान पसरा सन्नाटा, शाम 5 बजे बजाया घंटी-घंटा

बांदा,

महामारी का रूप धारण कर रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा जनता कर्फ्यू की की गई पहल का आमतौर पर हर जनपद में असर दिखाई दिया, लेकिन जनता से ज्यादा पुलिस में कोरोना का खौफ नजर आया। जिससे सुबह से कहीं भी ड्यूटी पर पुलिसकर्मी नजर नहीं आए।

कोरोना की फैल रही बीमारी से निपटने की सरकार द्वारा की गई लाक डाउन की पहल का असर रात से ही नजर आने लगा था, लेकिन बांदा में इसका व्यापक असर नहीं दिखाई पड़ा।

प्रतिदिन की तरह मॉर्निंग वॉक पर कुछ लोग निकले लेकिन सवेरे स्नानदि  के बाद पूजा अर्चना के लिए मंदिरों में लोग नजर नहीं आए। सभी जिलों के मंदिरों के पट बंद रहे लेकिन राम जानकी मंदिर के पट खुले रहे, फिर भी वहां कोई भी दर्शनार्थी  नजर नहीं आया। यहाँ तक की एक फल विक्रेता फल बेचते नजर नहीं आया।

ये कुछ तसवीरें चित्रकूट की जहाँ बिलकुल सन्नाटा दिखाई दिया :

इसी तरह रेलवे स्टेशन के पास तीन चार दुकानें खुली रही, जहां लोग चाय की चुस्कियां लेते नजर आए लेकिन स्टेशन के बाहर जहां पिकेट ड्यूटी पर पुलिस तैनात रहती है वहां एक भी सिपाही नजर नहीं आया।

ये कुछ तसवीरें ललितपुर की जहाँ बिलकुल सन्नाटा दिखाई दिया:

सड़कों पर वाहन भी गिने-चुने चलते नजर आए। दो पहिया वाहनों में भी लोग आते जाते दिखाई दिए।

कुछ इस तरह का नजारा महोबा में दिखाई दिया:

इस बीच कई स्थानों पर लोग चाय का मजा लेते रहे, तो कई स्थानों पर लोग सड़क किनारे चार पांच लोगों के समूह में गप्पे मारते हुए दिखाई दिए।

कुछ इस तरह का नजारा झाँसी में दिखाई दिया:

आज प्रतिदिन की तरह दूध की गाड़ियां नहीं आई लेकिन इससे ज्यादा लोग परेशान नहीं दिखाई पड़े, क्योंकि ज्यादातर लोगों ने पहले ही इंतजाम कर लिया था।

ये कुछ तसवीरें दमोह की जहाँ बिलकुल सन्नाटा दिखाई दिया :

सुबह 7 से 9 बजे तक बाजारों में सभी दुकानें बंद रही रेलवे स्टेशन बस स्टैंड व अन्य स्थानों पर गिने-चुने लोग ही दिखाई पड़े। ऐसे ही शाम को 5 बजते ही लोग छतों पर या अपनी बालकनी पर घंटा-घंटी-थाली बजाकर सभी सेवा धारियों को आभार व्यक्त करते नजर आये।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें