< शुरू हुआ झाँसी मानिकपुर रेल लाइन दोहरीकरण का काम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News झांसी,

झांसी से ल"/>

शुरू हुआ झाँसी मानिकपुर रेल लाइन दोहरीकरण का काम

झांसी,

झांसी से लेकर मानिकपुर के बीच रेल लाइन दोहरी करण का काम शुरू हो चुका है इसी क्रम में कुलपहाड़ से महोबा और बरुआसागर से मऊरानीपुर के बीच दोहरी रेल लाइन के लिए जमीन के समतलीकरण का काम शुरू कर दिया गया है। मार्च 2023 तक यह काम पूरा होना है। 

पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि झांसी- मानिकपुर दोहरी लाइन पर काम शुरू हो गया है। झांसी-खैरार-मानिकपुर व खैरार-भीमसेन डबल ट्रैक के लिए तीन हजार करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत है। झांसी से मानिकपुर के बीच 310 किलोमीटर और भीमसेन से खैरार के बीच 115 किलोमीटर डबल ट्रैक बनना है। झांसी से मानिकपुर के बीच के काम को छह भागों में बांटा गया है। 

काम की शुरुआत बरुआसागर से मऊरानीपुर (42 किलोमीटर) और कुलपहाड़ से महोबा (52 किलोमीटर) से कर दी गई है। इन दोनों खंडों के बीच बेतवा, केन और धसान नदी पर बड़े पुल बनने हैं। पुल बनने का काम जल्दी हो सके, इसके लिए इन खंडों को चुना गया है। झांसी से मऊरानीपुर के बीच काम पूरा करने के लिए तीन कंपनियों ने संयुक्त रूप से ठेका लिया है।

झांसी- मानिकपुर के बीच दोहरी लाइन बनने के बाद ट्रेनें स्पीड के साथ दौड़ने लगेंगी। इससे उक्त रूट का सफर बोझिल नहीं रहेगा।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times