< पीआरवी वाहनों में तैनात होंगी महिला आरक्षी, प्रशिक्षण शुरू Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News हमीरपुर, 

ज़िले में  महिलाओं की सुरक्षा क"/>

पीआरवी वाहनों में तैनात होंगी महिला आरक्षी, प्रशिक्षण शुरू

हमीरपुर, 

ज़िले में  महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब जिले के पीआरवी वाहनों में महिला आरक्षियों को भी तैनात किया जाएगा। इसके लिए पीआरवी स्टाफ को प्रशिक्षण भी देना शुरू कर दिया गया है। एसपी श्लोक कुमार ने स्वयं इस प्रशिक्षण में पहुंचकर टीम को आवश्यक जानकारियां देते हुए दिन हो या रात किसी भी महिला को परेशान अवस्था में देखने पर उसकी मदद करने की बात कही है।

जिले में चलने वाली यूपी 112 के पीआरवी वाहनों में महिला आरक्षियों की तैनात की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पहली शिफ्ट में मुख्यालय समेत मौदहा व राठ कसबे के पीआरवी वाहनों में महिला आरक्षी डटीं नजर आएंगी। इनके लिए पुलिस लाइन में प्रशिक्षण भी देना शुरू कर दिया गया है। 18 दिन के इस प्रशिक्षण में उन्हें सारी जानकारियां प्रदान की जाएंगी। जिसके बाद वह दिन व रात पीआरवी वाहनों में मुस्तैद रहकर महिलाओं की समस्या व उनकी परेशानियों को दूर करने का काम करेंगी। यूपी 112 के प्रभारी अजय कुमार यादव ने बताया कि मुख्यालय समेत मौदहा व राठ कस्बे के पीआरवी वाहनों में महिला आरक्षी की तैनाती की जा रही है।

जिसके लिए वह प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। मुख्यालय समेत मौदहा व राठ की एक एक गाड़ियों में दो सुबह व दो रात की शिफ्ट में महिला आरक्षी ड्यूटी करेंगी। जो महिला संबंधी मामलों पर उनकी समस्याओं को सुनेंगी। यदि रात के अंधेरे में महिला को वाहन नहीं मिलता है तो महिला आरक्षी के साथ उसे घर भेजने का भी काम किया जाएगा।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times