< बुन्देलखण्ड डिफेन्स कॉरिडोर में ब्रिटेन की कम्पनिया निवेश को तैयार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News लखनऊ,

बुधवार को राज"/>

बुन्देलखण्ड डिफेन्स कॉरिडोर में ब्रिटेन की कम्पनिया निवेश को तैयार

लखनऊ,

बुधवार को राजधानी आए ब्रिटेन के पांच सदस्यीय दल ने उप्र एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी से मुलाकात कर डिफेंस कॉरिडोर में निवेश की इच्छा जताई। 

डिफेंस एंड सिक्योरिटी ऑर्गनाइजेशन यूनाइटेड किंगडम की डिप्टी डायरेक्टर किट गोल्ड स्मिथ के नेतृत्व में पांच सदस्यीय दल यूपीडा कार्यालय पहुंचा। यहां सीईओ से मुलाकात कर झांसी, चित्रकूट, आगरा, अलीगढ़, कानपुर और लखनऊ में सरकार द्वारा बनाए जा रहे डिफेंस कॉरिडोर के प्रति रक्षा उत्पाद से जुड़ी विदेशी कंपनियां भी रुचि ले रही हैं। उप्र की संशोधित रक्षा तथा एयरोस्पेस इकाई एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति की सराहना की।

फरवरी में होने जा रहे डिफेंस एक्सपो में शामिल होने के लिए कंपनियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। किट गोल्ड स्मिथ ने आश्वासन दिया कि यूके डिफेंस सिक्योरिटी सॉल्यूशन और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों के बीच रक्षा उद्योग क्षेत्र में आपसी तालमेल बढ़ाया जाएगा।

फरवरी में होने वाले डिफेंस एक्सपो में यूपी अपने लिए संभावनाओं के हर रास्ते तलाशने में जुटा हुआ है। एक्सपो के लिए अब तक हुए पंजीकरण में जिस तरह देश-दुनिया की दिग्गज कंपनियों ने रुचि दिखाई है, उससे डिफेंस कॉरिडोर में निवेश की उम्मीदें और मजबूत हो गई हैं। 30 से अधिक देशी-विदेशी रक्षा कंपनियों से साझीदारी की संभावनाओं पर यूपी ने काम शुरू कर दिया है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times