< जनप्रतिनिधि के रूप में अद्वितीय प्रयास  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @सौरभ चन्द्र द्विवेदी, च"/>

जनप्रतिनिधि के रूप में अद्वितीय प्रयास 

@सौरभ चन्द्र द्विवेदी, चित्रकूट

मानिकपुर विधानसभा के विधायक का यह प्रयास अद्वितीय कहे जाने योग्य इसलिये है कि उन्होंने जन समस्या को हल करने के लिए जनपद से सिर्फ बाँग नहीं दी बल्कि चित्रकूट के राजनीतिक इतिहास में यह पहली बार देखने को मिला। कोई विधायक दक्षिणांचल विद्युत निगम आगरा कार्यालय पहुंचा हो। इस बात को महत्व मिलना अनेक कारणों से जायज है। 

 

यह इसलिए जायज है कि पूर्व में अनेक विधायक हुए परंतु यह देखने को नहीं मिला कि जनता की समस्या के लिए कोई विधायक आगरा कार्यालय पहुंचकर अफसरों को समस्या से अवगत कराया हो। सिर्फ समस्या से अवगत कराना बस नहीं बल्कि त्वरित हल के लिए आग्रह किया गया।

 

विधायक ने स्वयं फेसबुक पर पोस्ट कर बताया कि दक्षिणांचल विद्युत निगम के कार्यालय से प्रत्येक ग्राम प्रधान को काॅल आएगा। प्रधानों से गांव की समस्या के बाबत पूछताछ होगी। समस्या को हल करने के लिए त्वरित प्रयास किया जाएगा। इस प्रकार से कार्य धरातल पर हो सका तो यकीनन किसान परिवारों को बड़ी राहत मिलेगी। व्यापारियों को व्यापार में सरलता - सुगमता महसूस होगी। विद्यार्थी समयानुकूल पढ़ाई - लिखाई कर सकेंगे। 

 

यह उम्दा कार्यशैली है। चूंकि जब विधायक आगरा के अफसरों के साथ बैठक करेगा तो जनपद की अफसरशाही में मानसिक लगाम लग जाएगी। जनपद के अफसरों को भय लगेगा कि हमारा बड़ा अफसर कोई बड़ी कार्रवाई कर सकता है। जिससे जनपदीय अफसर कार्यशैली में बदलाव कर समस्या का अंत करने को प्राथमिकता प्रदान करेंगे। चूंकि यहाँ बहानेबाजी खत्म हो जाती है, कोई जनपदीय अफसर ऊपर का हवाला देकर बचाव नहीं कर पाएगा। 

 

हाल ही में शपथ ले चुके आनंद शुक्ला का सड़क से लेकर बिजली समस्या का अंत करने तक का प्रयास सराहनीय नजर आ रहा है। जिसमें उन्होंने राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय व अफसरों के साथ बैठक कर सड़क प्राक्कलन तैयार करने की बात कही थी। यह दो काम भी धरातल पर उतर जाएंगे तो निश्चित रूप से आनंद शुक्ला के दो वर्षों में बड़ा काम माना जाएगा।  

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times