< बापू की जयंती पर जगह-जगह ध्वजारोहण और गाया राम धुन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

जनपद में राष्ट्रपिता मह"/>

बापू की जयंती पर जगह-जगह ध्वजारोहण और गाया राम धुन

बांदा,

जनपद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वी जयंती पर जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रम हुए। जिसमें रघुपति राघव राजाराम पतित पावन सीताराम रामधुन का गायन हुआ। राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया और राष्ट्रगान भी हुआ। वही जिलाधिकारी बांदा के नेतृत्व में शहर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। आज ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती भी मनाई गई । बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर विकास भवन से जिलाधिकारी हीरालाल के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

इस अभियान की शुरुआत जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर की। इसी तरह पुलिस लाइन परिसर में पुलिस अधीक्षक गणेश शाह ध्वजारोहण किया और शहीद स्मारक में बापू को सेल्यूट कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पुलिस कर्मियों ने सामूहिक रूप से रामधुन का गायन किया। वही डीआईजी कार्यालय में डीआईजी दीपक कुमार ने ध्वजारोहण कर महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन किया।

इधर जिला कांग्रेस कार्यालय में पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष अखिलेश शुक्ला की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर मौजूद वक्ताओं ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री से जुड़े प्रेरक प्रसंग प्रस्तुत किया। उधर रेड क्रास सोसाइटी ने भी महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर गोष्ठी का आयोजन किया। जिसमें वक्ताओं ने महात्मा गांधी से जुड़े कई संस्मरण सुनाए। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। इसी तरह जिले के अनेक स्कूल कॉलेजों में ध्वजारोहण किया गया। सभी स्कूलों में बापू के प्रिय भजन रघुपति राघव राजाराम का गायन हुआ। इसी तरह महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times