< डीएम की पहल पर कुलाधिपति योग गुरु ने हजारों को कराया योगा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

बार"/>

डीएम की पहल पर कुलाधिपति योग गुरु ने हजारों को कराया योगा

बांदा,

बारिश की वजह से फीका रहा कार्यक्रम

डीएम ने स्वास्थ्य स्वस्थ को लेकर नई पहल की शुरुआत की हैं। जिसमें योग कर रोग मुक्त कार्यक्रम की शुरुआत बांदा से की गई। कार्यक्रम में सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों ने हिस्सा कार्यक्रम की शुरुआत करने बांदा पहुंचे विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान बेंगलुरु के कुलाधिपति योगाचार्य डॉक्टर नागेंद्र ने दीप प्रज्वलित कर योग की शुरुआत की। लेकिन बारिश के चलते योग स्थल पर पानी भरे होने के कारण लोग योग नहीं कर सके।

जिला अधिकारी की एक नई पहल सामने आई है। जिसमें योग करने से स्वास्थ्य शरीर स्वस्थ रहने को लेकर डीएम ने योग कर रोगमुक्त कार्यक्रम शुरु किया है। कार्यक्रम मे जनपद के सभी सरकारी विभागों और अन्य सरकारी कर्मचारी एकत्रित रहे। कार्यक्रम में योग गुरु योग अनुसंधान संस्थान के कुलाधिपति ने दीप प्रज्वलित कर लोगों को योग करने के गुण बताए साथ ही योग करने से निरोग रहने और कई लाभ की जानकारी दी। 

कार्यक्रम में सैकड़ों सरकारी कर्मचारी शामिल हुए थे। लेकिन अचानक हुई बारिश से योग स्थल मे पानी भर जाने कारण वहां पर योग नहीं हो सका। डीएम ने कहा योग के माध्यम से लोगों को स्वस्थ और निरोग बनाया जा रहा है। इसकी शुरुआत सरकारी विभागों से की गई। लेकिन अब जनपद के सभी जगहों में और शहरी लोगों को योग करा निरोग रहने का काम किया जाएगा। बृहद योगा कार्यक्रम मे जनपद के सभी शहरी और ग्रामीण इलाकों में ट्रेनर योग शिक्षक लोगों को योग करने का तरीका सिखाएंगे साथ ही लोगों को योग के आयाम व्यायाम भी बताएंगे। इस पहल से लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश दिया जा रहा है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times