< कोहली ने गांगुली को पीछे छोड़ा, बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के दूसरे वनड"/>

कोहली ने गांगुली को पीछे छोड़ा, बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के दूसरे वनडे में 120 रन की पारी खेली। यह उनके करियर का 42वां शतक है। कोहली ने इस पारी में 80 रन बनाने के साथ ही वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा। पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने 311 वनडे में 11363 रन बनाए थे।

कोहली ने 238 मैच में ही उनको पीछे छोड़ दिया। भारतीय कप्तान के वनडे में अब 11406 रन हो गए। कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के आठवें बल्लेबाज बन गए। पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर (18426 रन) हैं।

Image result for कोहली ने गांगुली को पीछे छोड़ा, बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

कोहली अपनी पारी में 19वां रन बनाते ही वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ा। मियांदाद ने 64 पारियों में 1930 रन बनाए थे। कोहली ने 34 पारियों में उन्हें पीछे छोड़ दिया।

Image result for कोहली ने गांगुली को पीछे छोड़ा, बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

कोहली ने रोहित शर्मा का भी रिकॉर्ड तोड़ा : कोहली किसी एक टीम के खिलाफ सबसे कम पारियों में 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 पारी में 2000 रन पूरे किए थे। कोहली भारत-वेस्टइंडीज मैच में सबसे ज्यादा 3 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने विंडीज के पूर्व बल्लेबाज डेसमंस हेन्स के 2 शतक को पीछे छोड़ दिया।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times