< पॉल क्लिंगर ने दुनिया का सबसे छोटा लैपटॉप बनाया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अमेरिका के आईटी इंजीनियर पॉल क्लिंगर ने दुनिया का सबसे छोटा लैप"/>

पॉल क्लिंगर ने दुनिया का सबसे छोटा लैपटॉप बनाया

अमेरिका के आईटी इंजीनियर पॉल क्लिंगर ने दुनिया का सबसे छोटा लैपटॉप बनाया है। इस लैपटॉप की स्क्रीन सिर्फ एक इंच की है। इसका डिस्प्ले 0.96 सेमी का है। इसे बनाने में सात दिन लगे और इसमें 85 डॉलर (करीब 6 हजार रुपए) खर्च हुए हैं। पॉल के मुताबिक, उन्होंने इस लैपटॉप का नाम 'थिंक टिनी' रखा है। यह लैपटॉप आईबीएम के थिंकपैड का छोटा रूप है।

ो

300 एमएएच की बैटरी और कर्सर कंट्रोलर भी है : इस छोटे से लैपटॉप में थिंकपैड की तरह कीपैड के बीच में लाल रंग का ट्रैक पॉइंट स्टाइल कर्सर कंट्रोलर भी दिया गया है। इसमें 300 एमएएच की बैटरी लगी है। जिसे चार्ज भी किया जा सकता है। खास बात यह है कि इस मिनी लैपटॉप में यूजर गेम भी खेल सकते हैं।
 
7 पंक्ति का की-बोर्ड 3डी प्रिंटर से बनाया : थिंकटिनी में एक 14-पिन एटी टिनी 1614 माइक्रोकंट्रोलर (20 मेगाहर्ट्ज) है, जो एक छोटे 128 ×64 पिक्सेल ओएलईडी डिस्प्ले से जुड़ा है। इसमें 7-लाइनों वाला बोर्ड है। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times