< सोलन में 4 मंजिला बिल्डिंग गिरने से 13 की मौत, 17 जवानों समेत 28 को मलबे से सुरक्षित निकाला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News हिमाचल प्रदेश के सोलन में दोपहर भारी बारिश के चलते चार मंजिला "/>

सोलन में 4 मंजिला बिल्डिंग गिरने से 13 की मौत, 17 जवानों समेत 28 को मलबे से सुरक्षित निकाला

हिमाचल प्रदेश के सोलन में दोपहर भारी बारिश के चलते चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में सोमवार को मरने वालों की संख्या तीन से बढ़कर 13 हो गई, इनमें 12 असम राइफल्स के जवान हैं। सेना, सीआरपीएफ, हिमाचल पुलिस, एनडीआरएफ की तीन टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। अधिकारियों के मुताबिक, अब तक 17 जवानों समेत 28 लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाला जा चुका है। दो से तीन जवानों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

 

रेस्क्यू ऑररेशन रात में भी चलता रहा।

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार सुबह घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि यह बिल्डिंग नियमों के मुताबिक नहीं बनी थी। इसके लिए मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मुख्यमंत्री ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश भी दिए हैं। इसी बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में ढाबा चलता था। घटना के वक्त असम राइफल्स के जवान भी यहां चाय पीने के लिए रुके थे।

 

Building collapse in Nahan

 

हादसे के वक्त ढाबे पर 35 जवान मौजूद थे : अस्पताल में भर्ती एक जवान ने बताया कि हादसे के वक्त 35 जवान ढाबे पर रुके थे। इनमें से 30 जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर (जेसीओ) हैं। एक अन्य घायल रमेश कुमार ने कहा कि बिल्डिंग गिरी तब वहीं करीब 50 लोग मौजूद थे। अचानक हमें लगा कि भूकंप आ गया। 15 मिनट मलबे में फंसा रहा, फिर किसी तरह लोगों ने मुझे बाहर निकाला।

 

Building collapse in Nahan

 

इमारत 10 साल पुरानी थी, भूस्खलन की आशंका : डिप्टी कमिश्नर केसी चमन ने बताया कि यह इमारत 2009 में बनाई गई थी और हाल ही में मालिक ने इस पर एक और मंजिल बढ़ा ली थी। आशंका है कि भूस्खलन होने से इमारत ढह गई। यह बिल्डिंग कुमारहट्‌टी-नाहन रोड पर शिमला से 130 दूर स्थित है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times