< विश्व कप में रनों की बौछार कर रोहित शर्मा ने मचाई धूम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने Worl"/>

विश्व कप में रनों की बौछार कर रोहित शर्मा ने मचाई धूम

भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने World Cup 2019 में कोहराम मचा रखा है। इस विश्व कप में अब तक सबसे ज्यादा शतक ठोक चुके हैं और इस समय वो जिस तरह की फॉर्म में हैं वो एक वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे। अब जरा बात करते हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की। विराट इस वक्त अच्छी फॉर्म में तो हैं और रन भी बना रहे हैं, लेकिन वो अपनी अर्धशतकीय पारी को शतक में तब्दील करने से चूक रहे हैं।

 

Image result for एक साल में ऐसे विराट से ज्यादा खतरनाक बन गए हैं रोहित शर्मा,

 

पिछले एक वर्ष में रोहित अब शतक लगाने के मामले में विराट से काफी आगे निकल गए हैं। बात अगर पिछले दो वर्ष की हो तो यहां भी रोहित सेंचुरी लगाने में विराट से आगे ही रहे हैं, लेकिन दोनों के बीच फासला थोड़ा ही कम था। वनडे क्रिकेट में पिछले पांच वर्ष, चार वर्ष और तीन वर्ष में विराट कोहली व रोहित शर्मा शतक लगाने के मामले में बराबरी पर चल रहे थे, लेकिन दोनों के बीच फर्क पिछले दो वर्ष और ज्यादा पिछले एक वर्ष में ही आया है। अब रोहित शर्मा विराट कोहली से ज्यादा खतरनाक हो गए हैं और दुनिया की टीमों में विराट से ज्यादा खौफ अब रोहित का है। आखिर किस तरह से पिछले पांच वर्ष से एक वर्ष में ये बदलाव आया है ये इस आंकड़े से साफ हो जाता है। 

 

Image result for एक साल में ऐसे विराट से ज्यादा रोहित शर्मा,

 

यहां भी रोहित है रोहित का जलवा : भारतीय टीम की तरफ से पिछले छह विश्व कप शतक में रोहित का ही जलवा है। इन छह में से पांच शतक तो रोहित के ही है। रोहित ने पिछले विश्व कप यानी 2015 में भी एक शतक लगाया था और इस वर्ल्ड कप में अब तक वो चार शतक जड़ चुके हैं। बीच में एक नाम शिखर धवन का है। धवन ने इस विश्व कप में एक शतकीय पारी खेली थी। 

विश्व कप में रोहित व विराट : वर्ल्ड कप 2019 में रन बनाने या फिर शतक लगाने के मामले में रोहित विराट से काफी आगे हैं। रोहित के बल्ले से चार शतक निकले हैं जबकि विराट लगातार अर्धशतकीय पारी खेल रहे हैं पर उसे शतक में नहीं बदल पा रहे हैं। विराट फिलहाल इस वर्ल्ड कप में शतक लगाने के लिए तरस रहे हैं।

 

Related image

 

रोहित ने अब तक खेले सात मैचों में 90.66 की औसत से 544 रन बनाए हैं। वहीं विराट ने भी सात मैचों में 58.28 की औसत से 408 रन बनाए हैं। रोहित का बेस्ट स्कोर अब तक का 140 रन रहा है तो विराट का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 82 है।

रोहित ने चार शतक व एक अर्धशतक लगाए हैं तो विराट के बल्ले से पांच अर्धशतक निकले हैं। वैसे बात अगर वनडे क्रिकेट की हो तो शतक लगाने के मामले में विराट रोहित के काफी आगे हैं। विराट ने वनडे में अब तक 41 तो रोहित ने 26 शतक लगाए हैं।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times