< फ्लैट में फंसकर मरा 412 किलो का शख्स Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News थांपसन अपने घर में अकेला रहता था और वह लोगों की नजर में तब आया जब "/>

फ्लैट में फंसकर मरा 412 किलो का शख्स

थांपसन अपने घर में अकेला रहता था और वह लोगों की नजर में तब आया जब उनकी ठूंस ठूंस कर खाने वाली आदत ने उसे ब्रिटेन का सबसे मोटा आदमी बना दिया। वो एक दिन में 10 हजार कैलोरी तक का खाना खाता था। जब थांपसन ने लोगों से टीवी पर अपील की कि लोग उसका वजन कम करने के लिए उसकी मदद करे तो वेट कम करने के लिए ऑफर्स की बाढ़ सी आ गई।

अपने इंटरव्यू के दौरान थांपसन ने कहा था कि खाने से उसका बचपन से ही बुरा रिश्ता रहा है। वो जब तीन या चार वर्ष के थे तब से ही उन्हें जो भी मिलता था वो खाते थे। (फोटो  - अपनी स्वर्गीय मां के साथ थांपसन )

ये था थांपसन का रोजाना भोजन : उनकी मां की मौत 2012 में ही हो गई थी। कार्ल ने बताया कि वो उसके बाद और भी ज्यादा खाने लगे जिसके बाद से उनका वजन दोगुना हो गया। वह अपनी मां के बेहद करीब थे। कार्ल अपना वजन घटाने के लिए बेसब्र थे लेकिन इसके लिए वह सर्जरी कराना नहीं चाहते थे। वे कहते थे कि 'मुझे मालूम है कि मैं ऐसा ही करता रहा तो मर जाऊंगा।' उनके वजन की वजह से ही उनकी गर्लफ्रेंड ने भी उनका साथ छोड़ दिया था। थांपसन ब्रेकफास्ट में 4 सॉसेड, पांच फ्राई अंडे, बटर में फ्राई किए गए मशरुम, और फुल फैट के साथ दूध पीते थे।  अपने दोपहर के खाने में वो एक बॉउल पास्तास चिप्स, बेकनस सुअर का मांस, पेस्ट्री, और चॉक्लेट्स खाते थे। रात के खाने के दौरान वो भारतीय या चाईनीज खाना पसंद करते थे।

33 वर्षीय कार्ल थांपसन की हुई मौत

 

33 aged carl thompson died

 

न तो वो चल सकता था, और न ही बैठ सकता था। ब्रिटेन के सबसे मोटे शख्स माने जाने वाले कार्ल थांपसन की मृत्यु कल हो गई। उनका वजन 412 किलो था। कार्ल पिछले एक साल से अपने घर में ही कैद थे। डोवर पुलिस ने कार्ल को उनके घर में मृत पाया। पुलिस और अग्निशमन के अधिकारियों को उनका शव निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। थांपसन बीते एक साल से अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे थे। हाल ही में उन्होंने लोगों से टीवी पर अपील की थी कि लोग उन्हें नका वजन कम करने के रास्ते सुझाएं। 

पुलिस को नहीं है किसी पर शक

 

33 aged carl thompson died4

 

थांपसन की मौत पर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की है। थांपसन की मौत पर क्रेग चैपमैन ने कहा कि 'इनकी मौत दुःखद परिस्थितियों में हुई है। हम दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त थे। जब वो चलने में सक्षम था तो उस वक्त हम दोनों पूल खेलते थे। मुझे इस पर यकीन नहीं हो रहा है। 'थांपसन की मौत पर लिन गैरेट ने ट्वीट किया कि 'यूके के सबसे मोटे आदमी की आत्मा को शांति मिले। इस मौत से डोवर सदमें में हैं'। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार उन्हें सुबह साढ़े दस बजे थांपसन के मौत की सूचना मिली। पुलिस के मुताबिक थांपसन की मौत सामान्य मौत है। (फोटो में थांपसन का बचपन)

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times