< आर्टिकल 15 ने पहले सोमवार को कमा लिये इतने करोड़ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आयुष्मान खुराना की फ़िल्म आर्टिकल 15 बॉक्स ऑफ़िस पर डटी हुई है। ओ"/>

आर्टिकल 15 ने पहले सोमवार को कमा लिये इतने करोड़

आयुष्मान खुराना की फ़िल्म आर्टिकल 15 बॉक्स ऑफ़िस पर डटी हुई है। ओपनिंग वीकेंड में ठीकठाक कलेक्शन करने के बाद फ़िल्म ने पहले सोमवार को भी अपना दम दिखाया और 3.97 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। सोमवार को वर्किंग वीक शुरू होने की वजह से फ़िल्मों के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शंस आम तौर पर गिरते ही हैं, लेकिन आर्टिकल 15 के कलेक्शंस में अधिक गिरावट नहीं है।

ओपनिंग कलेक्शंस के मुक़ाबले यह गिरावट लगभग 20 फ़ीसदी ही है। अब 4 दिनों में आर्टिकल 15 के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शंस 24.01 करोड़ रुपये पर पहुंच गये हैं। छोटे बजट की इस फ़िल्म को जानकार हिट मान रहे हैं। अगर आयुष्मान खुराना की पिछली फ़िल्मों को देखें तो कुछ ऐसा ही ट्रेंड रहा है।

 

Image result for आर्टिकल 15

 

फ़िल्म की ओपनिंग अमूमन सिंगल डिजिट में रहती है, मगर धीरे-धीरे फ़िल्म हिट हो जाती है। आर्टिकल 15, 28 जून को सिनेमाघरों में पहुंची। पहले दिन फ़िल्म ने 5.02 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। शनिवार को 7.25 करोड़ रुपये और रविवार को 7.77 करोड़ रुपये जुटा लिये, जिसके साथ ओपनिंग वीकेंड में ही फ़िल्म न 20.04 करोड़ रुपये जमा कर लिये थे।

 

Image result for आर्टिकल 15

 

अनुभव सिन्हा निर्देशित आर्टिकल 15 एक संजीदा फ़िल्म है, जो उत्तर प्रदेश में हुई दुष्कर्म की एक जघन्य घटना से प्रेरित है। फ़िल्म के ज़रिए समाज में जातिगत भेदभाव के मुद्दे को रेखांकित करती फ़िल्म में इस सिस्टम पर कड़ा प्रहार किया गया है। आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना आईपीएस अफ़सर की भूमिका में हैं।

विक्की डोनर से अपना बॉलीवुड करियर शुरू करने वाले आयुष्मान पहली बार पुलिस ऑफ़िसर बने हैं और उनके काम की काफ़ी तारीफ़ हुई है। फ़िल्म में ईशा तलवार, शायोनी गुप्ता और कुमुद मिश्रा ने अहम भूमिकाएं निभायी हैं। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times