< UP पुलिस के वाहनों से गश्त दौरान बजेगा नया सायरन, जागते रहो-जागते रहो... Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपराध को रोकने के लिए न"/>

UP पुलिस के वाहनों से गश्त दौरान बजेगा नया सायरन, जागते रहो-जागते रहो...

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपराध को रोकने के लिए नया तरीका अपनाया है। '100 नंबर गाड़ी और रात में गश्त के समय पुलिस वाहनों से एक नया सायरन बजेगा, जिससे जागते रहो-जागते रहो ' की आवाज आएगी। प्रदेश की पुलिस ने इसका ट्रायल भी शुरू कर दिया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने इस सायरन का प्रयोग शुरू किया है।

बता दें कि यूपी पुलिस के तमाम दावों के बावजूद प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। हालांकि पुलिस ने लगातार एनकाउंटर के जरिए अपराध और अपराधियों को कम करने का प्रयास किया है। हाल ही में पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों को भविष्य में अपराध से दूर रहने की शपथ दिलाने जैसे नयी पहल की शुरूवात भी की है। वहीं कई इनामी अपराधियों को हाल में एनकाउंटर के जरिए दबोचा गया है।

 

Image result for 100 नंबर उप पुलिस गाड़ी

 

हालांकि यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि प्रदेश में अपराध की घटनाओं पर लगाम लगा है। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस हर मुमकिन कोशिश करती है कि अपराधियों को उनके किए की सजा मिले और वे जेल की हवा खाएं। इसके साथ ही हमारा ये भी प्रयास रहता है कि दर्ज की गयी हर शिकायत पर काम किया जाए। 

नए सायरन की पहल यूपी पुलिस की अपराध नियंत्रण करने की एक योजना है। '100 नंबर गाड़ी और रात में गश्त के समय पुलिस वाहनों से एक नया सायरन बजेगा, जिससे जागते रहो-जागते रहो ' की आवाज आएगी। प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने इस सायरन का प्रयोग शुरू किया है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times