< कपूर खानदान की पहली बिंदास लड़की की बेहतरीन फिल्में Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

कपूर खानदान की पहली बिंदास लड़की की बेहतरीन फिल्में

करिश्मा कपूर ने इन्हीं खूबियों के दम पर 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया और कई शानदार फिल्में कीं। पृथ्वीराज कपूर के खानदान की परंपरा तोड़कर बॉलीवुड में कदम रखने वाली इस अभिनेत्री के जन्मदिन के मौके पर आइये जानते हैं उनकी 10 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों के बारे में।  

राजा हिन्दुस्तानी (1996) : यह 1996 की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। एक गरीब कैब ड्राइवर (आमिर खान) और एक अमीर लड़की (करिश्मा) के प्यार, शादी और उसके बाद आने वाली मुश्किलों पर इस फिल्म की कहानी आधारित है।

फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए। 1996 में करिश्मा की 10 फिल्में रिलीज हुईं, जिसमें से पांच हिट रहीं। राजा हिन्दुस्तानी ही वह फिल्म है, जिसने करिश्मा को बड़ा स्टार बनाया। इस फिल्म से करिश्मा का लुक भी बदला, जिसे काफी पसंद किया गया।

 

Image result for 1. राजा हिन्दुस्तानी (1996)

 

दिल तो पागल है (1997) : शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर स्टारर यह फिल्म एक म्यूजिकल और त्रिकोणीय लव स्टोरी है। 

 

Related image

 

बीवी नंबर वन (1999) : सलमान खान, करिश्मा और सुष्मिता सेन की यह फिल्म पति-पत्नि और वो के कांसेप्ट पर आधारित है। पत्नि के रोल में करिश्मा न सिर्फ धोखा देने वाले पति को माफ करती हैं, बल्कि उसे दोबारा पाने की हर संभव कोशिश करती हैं।

 

Image result for 3. बीवी नंबर वन (1999)

 

 राजा बाबू (1994) : गोविंदा और करिश्मा कपूर की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ियों में से एक है। दोनों ने साथ कई हिट फिल्में दी हैं। राजा बाबू भी इनमें से एक अच्छी फिल्म है। यह गांव के अनाथ लड़के की कहानी है जिसे एक अमीर परिवार ने गोद लिया था। गांव के इस भोले लड़के को शहर की एक लड़की से प्यार हो जाता है। फिर आती हैं मुश्किलें।

 

Image result for 5. राजा बाबू (1994)

 

शक्ति - द पॉवर (2002) : फिल्म एक महिला और उसके बच्चे की कहानी है, जो अपने पति के साथ उनके परिवार से मिलने भारत आती है। पर यहां एक अनचाही जंग में फंस कर रह जाती है।

 

Image result for 9. शक्ति - द पॉवर (2002)

 

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times