< भारत की बिखरती पारी को कोहली ने संभाला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News 28 वां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा"/>

भारत की बिखरती पारी को कोहली ने संभाला

28 वां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा : अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। प्लेइंग इलेवन में रिषभ पंत को मौका नहीं मिला है, जबकि शमी पर विश्वास जताया गया है। 

 

Image result for icc cricket world cup 2019 india vs afghanistan match

 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की ओर से रोहित शर्मा एक रन बनाकर ही आउट हो गए। उसके बाद जल्द ही के एल राहुल और विराट कोहली की साझेदारी भी टूट गई और केएल राहुल नबी की गेंद का शिकार हो गए। केएल राहुल के आउट होने के बाद पिच पर आए विजय शंकर भी 27वें ओवर में 29 बनाकर आउट हो गए। उसके बाद पारी संभाल रखे विराट कोहली भी नबी की गेंद का शिकार हो गए। अभी महेंद्र सिंह धौनी और केदार जाधव क्रीज पर हैं। 

 

ICC world cup 2019 India vs Afghanistan Live Score:भारत की धीमी पड़ी रनों की रफ्तार, पारी संभाल रखे कोहली हुए आउट

 

38 ओवर का खेल खत्म : 38 ओवर का खेल खत्म होने तक भारत ने 163 रन बना लिए हैं। हालांकि भारत धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। अबी धौनी 14 और जाधव 17 रन पर खेल रहे हैं।

धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं स्कोरबोर्ड में आंकड़े : महेंद्र सिंह धौनी और केदार जाधव अभी क्रीज हैं। धौनी ने 26 गेंदों पर 8 रन और केदार जाधव ने 23 गेंदों पर 12 रन बना लिए हैं। अभी भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन हो गया है। 

अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन अफगानिस्तान ने अभी तक गेंदबाजों के रूप में 6 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया है। उसमें मोहम्मद नबी ने दो जबकि मुजीब उर रहमान और रहमत शाह ने एक-एक विकेट हासिल किया है। 

 

Image result for अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन :

 

31 ओवर का खेल पूरा : 31 ओवर का खेल खत्म होने तक भारत ने चार विकेट खो दिए हैं। चार विकेट खोकर भारत ने  136 रन बना लिए हैं और अभी भारतीय टीम 4.38 की रन रेट से रन बना रही है। 

कप्तान कोहली भी हुए आउट : भारतीय कप्तान विराट कोहली भी 67 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। कोहली नबी की गेंद का शिकार हुए। विराट कोहली के स्थान पर केदार जाधव क्रीज पर उतरे हैं।  

भारत का स्कोर- तीन विकेट पर 26 रन : भारत ने 128 रन बना लिए हैं और अभी तक रोहित शर्मा, केएल राहुल और विजय शंकर के रूप में भारत के तीन विकेट गिर चुके हैं।

 

Image result for भारत का स्कोर- तीन विकेट पर 26 रन :

 

धौनी और कोहली ने संभाला मोर्चा : भारत के तीन विकेट गिरने के बाद अब विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी क्रीज पर हैं। विराट कोहली 60 रन बनाकर क्रीज पर हैं और महेंद्र सिंह धौनी 9 गेंदकर अभी तक 1 रन बना पाए हैं। 

विजय शंकर भी पवेलियन लौटे : भारत को विजय शंकर के रूप में तीसरा झटका लगा है। विजय शंकर 29 रन बनाकर आउट हो गए हैं। वहीं अब विजय शंकर के स्थान पर महेंद्र सिंह धौनी क्रीज पर उतरे हैं। 

आधे ओवर का खेल खत्म, भारत के दो विकेट गिरे : भारतीय पारी ने आधे ओवर यानी 25 ओवर खेल लिए हैं। 25 ओवर खत्म होने तक भारत ने दो विकेट खोकर की 4.60 की रन रेट से 115 रन बना लिए हैं। वहीं विराट कोहली व विजय शंकर 51 रन की साझेदारी के साथ भारत के स्कोर को आगे बढ़ा रहे हैं। 

14 ओवर का खेल खत्म धीमी शुरुआत के बाद अब भारतीय टीम पटरी पर आ गई है और विराट कोहली-केएल राहुल भारतीय पारी को आगे ले जा रहे हैं। 14 ओवर खत्म होने तक भारत का स्कोर 64 रन हो गया है।

भारत ने बनाए 50 रन : भारत ने 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। भारत ने 12वें ओवर में 50 रन का आंकड़ा पार किया। अभी 12 ओवर खत्म होने तक भारत ने 55 रन बना लिए हैं और भारत की रन रेट 4.65 की चल रही है। केएल राहुल और विराट कोहली की 42 

कोहली और राहुल संभाल रहे हैं पारी : रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद अब कप्तान विराट कोहली और के एल राहुल धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं और पारी को संभाला है। भारत ने एक विकेट खोकर 8 ओवर में 34 रन बना लिए हैं और 8वें ओवर में भारत ने 14 रन बनाए थे। 

 

Image result for icc cricket world cup 2019 india vs afghanistan match

 

मुजीब उर रहमान की शानदार गेंदबाजी जारी : मुजीब उर रहमान लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने पांचवे ओवर में 2 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं उन्होंने तीन ओवर में 6 रन देकर 1 विकेट ले लिया है।

भारत को लगा पहला झटका  : भारत को रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा है। रोहित शर्मा एक रन बनाकर मुजीब उर रहमान की गेंद का शिकार हो गए और पवेलियन लौट गए। 

भारत की प्लेइंग इलेवन :लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मो. शमी, युजवेंद्रा चहल, जसप्रीत बुमराह। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times