< ओली में गुप्ता बंधुओं के परिवार में 200 करोड़ शादी का आगाज Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News उत्तराखंड की सबसे महंगी शादी : कार्यक्रम "/>

ओली में गुप्ता बंधुओं के परिवार में 200 करोड़ शादी का आगाज

उत्तराखंड की सबसे महंगी शादी : कार्यक्रम शुरू होने वाले हैं, इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। भारत से जाकर साउथ अफ्रीका में बसे उद्योगपति गुप्ता बंधुओं अजय और अतुल ने अपने दो बेटों की शादी के लिए उत्तराखंड के औली को चुना है। होटल क्लिप टॉप को लाइटों से सजाया गया है।

 

 

पद्मश्री व जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण के जागरों पर अजय गुप्ता ने नारियल तोड़कर शादी समारोह का श्रीगणेश किया। वहीं शाम को गायक कैलाश खेर भी औली पहुंच गए। दो दिनों से गुप्ता परिवार की ओर से औली में स्थानीय ग्रामीणों को भोज दिया जा रहा है। औली में 18 यानि से 22 जून तक आयोजित होने वाली शाही शादी की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं।

 

 

दो शादियों के लिए जोशीमठ से लेकर औली तक की हर दुकान को गुप्ता बंधुओं ने किराये पर ले लिया है। पूरे आयोजन के लिए परिवार लगभग दो सौ करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। कहा जा रहा है कि इस विवाह समारोह में मेहमानों को लाने के लिए करीब 200 हेलीकाप्टरों की व्यवस्था की गई है। इस समारोह के आयोजन में जोशीमठ और औली के पर्यावरण को नुकसान पहुंचने की आशंका जताई जा रही है। 

बृहस्पतिवार को हाईकोर्ट में यह मामला उठा था और कोर्ट ने कहा था कि जनहित याचिका दाखिल होने पर सुनवाई हो सकती है। कोर्ट स्वत: संज्ञान इस मामले का नहीं लेगा। शुक्रवार को काशीपुर निवासी और हाईकोर्ट के अधिवक्ता रक्षित जोशी ने जनहित याचिका दायर कर कहा है कि औली में गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी में लगभग 200 हेलीकाप्टर आएंगे।

 

 

शादी को लेकर पर्यावरविदों ने उठाया सवाल : इस शादी में मेहमान तो गिने-चुने ही बुलाएं गए हैं, लेकिन खर्चा दो सौ करोड़ के करीब है। औली के स्कीइंग क्षेत्र को वेडिंग प्वाइंट के तौर पर विकसित किया गया है। इस शादी में औली में 50 से 55 वॉलीबुड स्टार भी शामिल होंगे। इसके साथ ही 16 व 17 जून को स्थानीय लोगों को पहाड़ी व्यंजन पर आधारित भोजन भी गुप्ता बंधुओं की ओर से दिया जाएगा। लेकिन इन सब के बीच स्थानीय कुछ पर्यावरणविदों ने ये कह कर सवाल खड़ा कर दिया है।

शादी से पर्यावरण को बड़ा नुकसान हो रहा है। जब एक साथ इतने लोग हेलीकॉप्टर से आएंगे और पर्यावरण को नुकसान होगा और इस बात का ध्यान कोई नहीं रख रहा है। शादी से आसपास के क्षेत्र में जानवरों को भी नुकसान होगा। लेकिन सरकार ने चूंकि शादी की परमिशन दी है लिहाजा सीएम से लेकर सरकार के प्रवक्ता शादी को लेकर समर्थन हर जगह कर रहे हैं।    

 

Image result for औली में हो रही है 200 करोड़ की शादी का आगाज

 

शाही शादी की खास बातें :

  • स्विट्जरलैंड से मंगाए जा रहे हैं पांच करोड़ के फूल
  • मेहमानों को देहरादून, दिल्ली से औली पहुंचाने को 200 हेलीकॉप्टर होंगे इस्तेमाल
  • बॉलीवुड जगत से जुड़े करीब 50 अभिनेता, लेखक, निर्माता पहुंचेंगे
  • शादी में 200 करोड़ से ज्यादा के खर्च होने की उम्मीद
  • औली में लगेगा ग्रामीण हॉट, आस पास की दुकानों के लगेंगे स्टॉल
  • हॉट में और स्थानीय ग्रामीणों की दुकानों में बिकने वाला सामान मिलेगा फ्री में

 

 

   चाँदी से निर्मित 5 किलो वजनी अनोखा शादी का कार्ड जो बना रहा शादी के साथ-साथ शादी का कार्ड भी बेहद चर्चा में है, क्योंकि ये कोई आम कार्ड नहीं बल्कि 2 किलोग्राम चांदी का कार्ड है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times