< Instagram यूजर्स के लिए Stories फीचर में किये ये बदलाव Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News इंस्टाग्राम पर यूजर्स को स्टोरीज डालना काफी पसंद होता है। पिछल"/>

Instagram यूजर्स के लिए Stories फीचर में किये ये बदलाव

इंस्टाग्राम पर यूजर्स को स्टोरीज डालना काफी पसंद होता है। पिछले दिनों भी इस फीचर में कुछ बदलाव किए जा चुके हैं। अब फोटो मैसेजिंग ऐप इंस्ट्राग्राम ने भारतीय यूजर्स के लिए अपनी स्टोरीज फीचर में बदलाव किया है। इंस्टाग्राम स्टोरीज के 8 कैमरा ऑप्शन्स को घटाकर 3 कर दिया गया है। अब इसमें Live, Camera और Create विकल्प ही यूजर्स को मिलेंगे। इसके अलावा स्क्रीन के बीच में फ्लैश का विकल्प भी दिया जाएगा।

इंस्टाग्राम स्टोरीज के नए फीचर की डिटेल्स: लाइव फीचर के तहत अगुमेंटेड रिएलिटी (AR) फिल्टर का इस्तेमाल सेमी सर्कुलर फॉर्मेट में किया गया है। इसके बायीं तरफ कैमरा ऑप्शन मौजूद है जिसमें हैंड्स फ्री, फॉरवर्ड, सुपर जूम और बूमरैंग विकल्प मौजूद है। इसके AR फिल्टर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा Create विकल्प में टैप टू टाइप, आस्क मी एक क्वेशन, पोल्स और काउंटडाउन मौजूद हैं। आपको बता दें कि पहले ये ऑप्शन स्टीकर मेन्यू में ही आते थे।

इससे पहले Instagram ने अपनी Direct ऐप को बंद कर दी थी। यह ऐप Instagram डायरेक्ट मैसेजेज के लिए इस्तेमाल की जाती थी। इस ऐप में यूजर्स को पॉप-अप मैसेज दिया गया था कि आने वाले महीने में Direct ऐप सपोर्ट नहीं करेगी। आपकी पूरी चैट Instagram पर अपने आप ट्रांसफर हो जाएगी। इस ऐप को वर्ष 2017 दिसंबर में लॉन्च किया गया था। इसमे कई स्नैपचैट जैसे फिल्टर्स दिए गए थे। इस ऐप से यूजर्स स्वाइप डाउन कर अपने Instagram कॉन्टैक्टस को मैसेज टाइप कर भेज सकते थे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times