< विराट के लिए ये दो खिलाड़ी विश्व कप में निभाएंगे बड़ी भूमिका Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News World cup 2019 आइपीएल में विराट कोहली की कप्तानी ज्यादा अच्छी नहीं रही औ"/>

विराट के लिए ये दो खिलाड़ी विश्व कप में निभाएंगे बड़ी भूमिका

World cup 2019 आइपीएल में विराट कोहली की कप्तानी ज्यादा अच्छी नहीं रही और इसके बाद उनकी नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठाए जाने लगे। हर किसी ने इस मामले पर अपनी-अपनी राय दी, लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली ने विराट की कप्तानी पर टिप्पणी की है।

गांगुली ने कहा कि विराट कोहली की आइपीएल की कप्तानी का असर विश्व कप पर नहीं पड़ेगा। वनडे कप्तान के तौर पर विराट का रिकॉर्ड काफी अच्छा है और मुझे उम्मीद है कि वो अपने इस रिकॉर्ड को वहां जारी रखेंगे। सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली बहुत ही भाग्यशाली हैं।

 क्योंकि उनकी टीम में दो सफल कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और रोहित शर्मा मौजूद हैं। विराट को इस अहम टूर्नामेंट में इन दोनों का भरपूर साथ मिलेगा। विराट कोहली की वनडे कप्तानी का आइपीएल की कप्तानी के साथ तुलना नहीं की जानी चाहिए। वनडे कप्तान के तौर पर विराट कोहली का रिकॉर्ड कमाल का रहा है।

इस वक्त टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित हैं जो चौथी बार आइपीएल खिताब जीत चुके हैं साथ ही धौनी भी टीम में हैं जिनके पास अथाह अनुभव है। इन दोनों से विराट को अच्छा सहयोग मिलेगा और ये टीम के हित में होगा। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में गांगुली के मुताबिक टीम के ऑलराउंडर हार्दिंक पांड्या बड़ी भूमिका निभाएंगे।

गांगुली ने कहा कि वो इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं। भारत के लिए ये काफी अहम होगा। गांगुली ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों में भारत के अलावा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को चुना है। गांगुली के मुताबिक इंग्लैंड में आइसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान का रिकॉर्ड अच्छा रहा है।

दो वर्ष पहले पाकिस्तान ने वहां पर चैंपियंस ट्रॉफी खिताब अपने नाम किया था। इससे पहले वर्ष 2009 में पाकिस्तान ने टी 20 टूर्नामेंट का खिताब भी वहीं पर जीता था। पाकिस्तान ने इंग्लैंड में हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि उन्होंने ये जरूर कह दिया कि इससे टीम इंडिया को घबराने की जरूरत नहीं है। 

गांगुली का कहना है कि मुझे रिकॉर्ड में विश्वास नहीं है। मैच के दिन जीत के लिए दोनों ही टीमों को अच्छा खेलना होगा। भारतीय टीम इस वक्त काफी अच्छी है और उसे हराना बहुत ही मुश्किल होगा। जिस टीम में रोहित, धवन व विराट जैसे खिलाड़ी हैं उसे कमजोर नहीं कह सकते। गौरतलब है कि विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times