< भारत में पेश हुई MG Hector SUV, ये है खास फीचर्स Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पॉपुलर ब्रिटिश ऑटो मेकर MG (Morris Garages) ने भारत में नई Hector SUV पेश कर दी है।&nb"/>

भारत में पेश हुई MG Hector SUV, ये है खास फीचर्स

पॉपुलर ब्रिटिश ऑटो मेकर MG (Morris Garages) ने भारत में नई Hector SUV पेश कर दी है। यह कनेक्टेड कार है और इसमें मशीन टु मशीन सिम दिया गया है। इस कार की बुकिंग जून से शुरू होगी और जून से ही इसकी डिलिवरी भी शुरू हो जाएगी. आपको बता दें कि हाल ही में Hyundai ने भी कनेक्टेड कार Venue लॉन्च की है. यानी अब MG Hector भारत की दूसरी कनेक्टेड कार होगी।

अगर आपको टेक्नॉलजी पसंद  है तो मुमकिन है ये एसयूवी आपको पसंद आएगी। MG Hector भारत में पांच कलर ऑप्शन्स के साथ मिलेगी। इनमें ग्लेज रेड, बर्गंडी रेड, ब्लैक, ऑरोरा सिल्वर और कैंडी वाइट शामिल हैं।MG Hector में 10.4 इंच की बड़ी टच स्क्रीन दी गई है। 

इसमे सनरूफ भी है और इसमें कई फैंसी फीचर्स हैं। एलईडी हेडलाइट्स के साथ एक रिमोट भी दिया गया है जिससे आप बड़ी स्क्रीन को कंट्रोल कर सकते हैं इसका केबिन काफी प्रीमियम दिखता है और इसमें क्रूज कंट्रोल, एडजस्टेबल सीट्स के साथ 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है ।

इस कार के इंटीरियर में सबसे पहले आप इसकी बड़ी स्क्रीन नोटिस करेंगे जो व्हीकल के सेंटर मे वर्टिकल लगाई गई है। डिस्प्ले फुल एचडी है और इसमें कई सारे ऐप्स और कॉन्टेंट पहले से ही लोडेड मिलेंगे। जैसा आपको पहले भी बताया इसमें पहले से ही एक मशीन टु मशीन सिम लगा होगा और यह 5G रेडी भी है। इस सिस्टम में रियर टाइम नेविगेशन सहित रिमोट लोकेशन, जियो फेंसिंग और इमरजेंसी रेस्पॉन्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं ।

इतनी बड़ी स्क्रीन है इतने कॉन्टेंट हैं तो कंपनी ने कहा है कि इसके लिए MG Hector में पहले कुछ साल के डेटा फ्री दिया जाएगा। इस कमांड सेंटर स्क्रीन में गाना प्रीमियम और वेदर जैसे मैप्स पहले से ही दिए गए होंगे। इतना ही नहीं कंपनी ने कहा है कि यह सिस्टम माइक्रोसॉफ्ट द्वारा सिक्योर किया गया है जो MG Hector को क्लाउड सर्विस देता है।

MG Hector चार वेरिएंट्स में  पेश की गई है। इनमें स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प शामिल हैं सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें  फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक सहित ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल और व्हीकल स्टैब्लिटी मैनेजमेंट दिया गया है आपको बता दें कि ये सब फीचर्स स्टैंडर्ड हैं और सभी वेरिएंट्स में दिए गए हैं।

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times