< भविष्य से आई महिला ने बताई ऐसी सच्चाई, सुनकर हैरान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आज विज्ञान काफी आगे बढ़ चुका है। विज्ञान की मदद से ही आज कई सारी ऐ"/>

भविष्य से आई महिला ने बताई ऐसी सच्चाई, सुनकर हैरान

आज विज्ञान काफी आगे बढ़ चुका है। विज्ञान की मदद से ही आज कई सारी ऐसी चीजें संभव हो पाई हैं, जिसकी हमने कभी कल्पना भी नहीं की थी। लेकिन अभी भी टाइम ट्रेवल यानी समय यात्रा वैज्ञानिकों के लिए सिर्फ बहस का ही मुद्दा है। इसमें उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है। लेकिन दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं, जो दावा कर चुके हैं कि वो समय यात्रा करके आए हैं। 

ऐसी ही एक महिला फिनलैंड की रहने वाली है, जिसने दावा किया है कि वो समय यात्रा करके वर्ष 6,000 में गई थी और फिर वहां से वापस आ गई। उसका कहना है कि उसके पास इसे साबित करने के लिए एक अजीब वस्तु भी है। क्लोई नाम की महिला ने ये भी दावा किया है कि वर्ष 4,529 में डायनासोर पृथ्वी पर लौट आएंगे। उसने उस समय की कहानी बताते हुए कहा कि उन्हें चिड़ियाघर में रखा गया है।

उसने दावा किया है कि वो उतने खतरनाक नहीं हैं, जितना आज के समय में लोग उन्हें मानते हैं। क्लोई ने कहा कि वह शुरुआत में 'टाइम ट्रैवल मशीन' में जाने से पहले डर रही थी, लेकिन 3 अगस्त, 1966 को वो समय यात्रा करने के लिए सहमत हो गई। उसने बताया कि वह एक कुर्सी पर बैठी थी, जहां उसके हाथों और पैरों को फिक्स कर दिया गया था और उसके सिर पर एक धातु की ट्यूब लगाई गई थी।

उसके बाद एक विद्युत प्रवाह उसके शरीर के माध्यम से प्रवाहित किया गया। महिला ने बताया, 'इसके बाद मैं बेहोश हो गई और जब बाद में जब मेरी आंख खुली तो मैंने अपने आप को सड़क के बीचों-बीच पाया। मैं वर्ष 6,000 में आ गई थी।' महिला ने समय यात्रा की कहानी बताते हुए कहा कि वहां गगनचुंबी इमारतें थी और पूरा इलाका फूलों और हरे-हरे पेड़-पौधों से भरा हुआ था।

इसके अलावा उसने ये भी बताया कि वहां बहुत सारे जानवर थे। उसने दावा किया कि वहां एक प्राचीन पौधा भी था। उस पौधे का नाम रोकलोरुलो है, जिसे वर्ष 6,000 में पुनर्जीवित किया गया था। उसने बताया कि करोड़ों साल पहले यही पौधा डायनासोर का खाना हुआ करता था।

 क्लोई के मुताबिक, वहां हर जगह इलेक्ट्रिक करंट ही थे। वहां न तो गैस था, न पेट्रोल और इस तरह की कोई ऐसी चीज जो वातावरण को प्रदूषित करता हो। उसने बताया कि वर्ष 2,300 की शुरुआत होने पर पृथ्वी पर पुलिसकर्मी के रूप में ऐसा कोई पेशा नहीं होगा, क्योंकि जन्म के समय ही लोगों की आंखों में एक चिप डाल दिया जाएगा, जिससे अपराधियों का पल भर में खुलासा हो जाएगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times