< भुवनेश्‍वर राजधानी में आग, दो दिन में दूसरा बड़ा हादसा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

भुवनेश्‍वर राजधानी में आग, दो दिन में दूसरा बड़ा हादसा

भुवनेश्‍वर राजधानी एक्‍स का 'पॉवर कार' डिब्‍बा शनिवार को ओडिशा के खांटापाडा के नजदीक जलकर खाक हो गया। यह आग दूसरे डिब्‍बों को अपनी चपेट में लेती इससे पहले ही इस डिब्‍बे को सूझ बूझ से बाकी ट्रेन से अलग कर दिया गया। ओडिशा अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। गनीमत यह भी रही कि दुर्घटना का शिकार हुआ 'पॉवर कार' डिब्‍बा ट्रेन की सबसे पिछली बोगी से जुड़ा हुआ था।

अन्‍यथा, पूरी ट्रेन के आग की चपेट में आने का खतरा था। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।ट्रेन संख्‍या 22812 के साथ यह हादसा उस वक्‍त हुआ जब यह खांटापाडा स्‍टेशन के नजदीक थी। बता दें कि पॉवर कार कोच उस डिब्‍बे को कहते हैं जो बाकी डिब्‍बों में बिजली आपूर्ति का काम करता है। इस हादसे के बाद ट्रेन खांटापाडा स्‍टेशन पर खड़ी कर दी गई। अब दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिवीजन की एक टीम स्टेशन का दौरा करेगी और पूरी जांच के बाद इस ट्रेन की सेवा शुरू हो पाएगी। 

 

बता दें कि अभी दो दिन पहले ही यूपी के मीरजापुर जिले के कैलहट रेलवे स्टेशन पर गाड़ी संख्या 2505 नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के जेनरेटर यान में अचानक आग लग गई थी जिससे पूरा डिब्‍बा जलकर खाक हो गया था। इस हादसे के बाद हावड़ा-नई दिल्ली अप लाइन पर यातायात प्रभावित हो गया था। 

 

इसी महीने बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर खड़ी रक्सौल डीसी मालगाड़ी द बर्निंग ट्रेन होने से बाल बाल बच गई थी। यह हादसा बापूधाम स्टेशन पर देर रात तब हुआ जब मालगाड़ी रक्सौल जाने के लिए स्‍टेशन पर खड़ी थी। ट्रेन के वैगन संख्या 120708 व 32627 में लदे कोयले में आग लग गई थी।

पिछले महीने में नई दिल्‍ली-भुवनेश्‍वर राजधानी एक्‍सप्रेस में फूड प्‍वाइजनिंग से करीब 20 लोग बीमार हो गए थे। इसके कारण ट्रेन को बोकारो स्‍टेशन पर रोककर बीमार लोगों का इलाज कराया गया था। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times