< चुनावी त्यौहार में जनपद में किया गया 72.38 प्रतिशत मतदान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News प्रदेश में अब तक का सर्वाधिक मतदान, साथ ही शिकायतो के निस्तार"/>

चुनावी त्यौहार में जनपद में किया गया 72.38 प्रतिशत मतदान

प्रदेश में अब तक का सर्वाधिक मतदान, साथ ही शिकायतो के निस्तारण में भी जिला बारहवी बार प्रदेश में रहा अब्बल

प्रदेश की रैकिंग में जिले को मिले 100 प्रतिशत अंक

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के कुशल निर्देशन में माह मई, 2017 से माह अप्रैल, 2019 के बीच जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायतों के निस्तारण में ललितपुर जनपद को प्रदेश में बारहवी बार प्रथम स्थान मिला है। साथ ही जनपद ने यह कामयाबी लगातार चौथी बार हासिल की है। अब तक जनसुनवाई पोर्टल पर 25 हजार 437 सन्दर्भ प्राप्त हुये है जिसक सापेक्ष जनपद द्वारा 24 हजार 483 सन्दर्भो का निस्तारण कराया जा चुका है। शेष सभी 954 सन्दर्भ समय सीमा के अन्दर लम्बित है। जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त जन शिकायतो के निस्तारण की स्थिति बेहद शानदार रही है।

चुनावी त्यौहारो के बीच जहां जनपद में अब तक प्रदेश में सबसे अधिक 72.38 प्रतिशत मतदान हुआ है। वही जनसुनवाई पोर्टल पर प्रदेश की रैकिंग में भी जिले को सौ प्रतिशत अंक मिले है। सभी विभागो के अधिकारियों ने निस्तारण में दिखाई रूचि आई0जी0आर0एस0 पोर्टल के तकनीकी अधिकारी व ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अंशुल खरे ने बताया कि शिकायतो के निस्तारण में अब तक मुख्यमंत्री सन्दर्भ में 219 के सापेक्ष 216, जिलाधिकारी सन्दर्भ में 11574 के सापेक्ष 11110, पुलिस अधीक्षक सन्दर्भ में 4914 के सापेक्ष 4532, सम्पूर्ण समाधान दिवस सन्दर्भ में 3249 के सापेक्ष 3249, भारत सरकार सन्दर्भ में 354 के सापेक्ष 318 मामलो का निस्तारण हो चुका है।

बाकी बचे मामले समय सीमा के अंदर है। सभी विभागो के अधिकरियो ने जनसुनवाई पोर्टल के शिकायतो का निस्तारण कराने में रूचि दिखाते हुये समय सीमा के अन्दर आठ मई तक 24 हजार 483 मामलो को निस्तारित करा दिया है। जिले में 954 सन्दर्भ समय सीमा के अन्दर लम्बित है। जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतो के निस्तारण में जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के प्रयास ने अभूतपूर्व सफलता दिलाई है। चुनावी त्यौहार होने के साथ-साथ जिलाधिकारी ने हर माह शिकायतो के डिफाल्टर प्राप्त होने पर तत्काल संबधित विभागो के अफसरो को कडे निर्देश के साथ वेतन रोकने एवं प्रतिकूल प्रविष्टी देने के भी आदेश दिये है।

जिलाधिकारी द्वारा प्रतिदिन दिन जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतो के निस्तारण की समीक्षा की जा रही है। जिले के सभी विभागो के अफसरो को जनसुवाई पोर्टल में दर्ज शिकायतो को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। जनसुनवाई प्रकरणो के निस्तारण में सभी विभागो के अफसरो ने शानदार प्रयास किया है। जिसके चलते जनपद को प्रदेश में बारहवी बार प्रथम स्थान मिला है। जिलाधिकारी ने जनपद स्तरीय, तहसील स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों तथा आई.जी.आर.एस.टीम के नोडल अधिकारी, अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अंशुल खरे के कार्य की प्रशंसा की है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times