< Google का बड़ा इवेंट I/O 2019 आज, 2 नए Pixel स्मार्टफोन्स Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News गूगल का बड़ा इवेंट Google I/O आज अमेरिका में आयोजित हो रहा है। इस इवे"/>

Google का बड़ा इवेंट I/O 2019 आज, 2 नए Pixel स्मार्टफोन्स

गूगल का बड़ा इवेंट Google I/O आज अमेरिका में आयोजित हो रहा है। इस इवेंट में Android Q से लेकर नए Pixel स्मार्टफोन्स तक पेश किए जाएंगे। इस बार का इवेंट भारत के लिए भी खास होगा, क्योंकि इस बार कंपनी Pixel 3 का सस्ता वेरिएंट Pixel 3a लॉन्च करने की तैयारी में है ।

Google I/O 2019 का कीनोट 7 मई यानी आज भारतीय समयानुसार रात के 10.30 बजे से शुरू होगा. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई इसकी शुरुआत करेंगे। आप इस इवेंट को लाइप देखने के लिए Google I/O की वेबसाइट पर जा सकते हैं यूट्यूब चैनल पर भी गूगल के इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी।

Pixel 3a, Pixel 3a XL – आम तौर पर Google I/O में Pixel नहीं लॉन्च होते हैं। लेकिन इस बार दो पिक्सल स्मार्टफोन्स लॉन्च होने की पूरी उम्मीद है। Pixel 3A और Pixel 3A XL ये दोनों ही स्मार्टफोन्स कल से भारत में भी फ्लिपरकार्ट पर आ जाएंगे कीमत की बात करें तो लीक्ड रिपोर्ट के मुताबिक इनकी कीमत 40 से 45 हजार रुपये तक होगी।

 Android Q – गूगल के इस इवेंट में Android Q भी पेश किया जाएगा।नेक्स्ट वर्जन एंड्रॉयड का Android 10 भी कहा जा सकता है। इसका डेवेलपर प्रीव्यू पहले ही जारी किया जा चुका है। हालांकि इस इवेंट में नए एंड्रॉयड से जुड़ी ज्यादा जानकारियां सामने आएंगी इसका बीटा वर्जन जारी किया जा सकता है। कई बदलाव होंगे और इस बार फोल्डेबल स्मार्टफोन्स का भी सपोर्ट दिए जाने की उम्मीद है।

लगातार कुछ साल से गगूल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तरफ ज्यादा ध्यान दे रही है। इस बार भी कंपनी नए एंड्रॉयड के लिए ऐसे कुछ ऐलान कर सकती है। इस नए एंड्रॉयड में दिए जाने वाले नए फीचर्स का भी ऐलान होगा।

Pixel स्मार्टफोन्स के अलावा इस इवेंट कुछ दूसरे हार्डवेयर प्रोडक्ट भी पेश किए जा सकते हैं। इनमें Max Hub हो सकता है।यह एक तरह का स्मार्ट डिस्प्ले स्पीकर होगा और इससे पहले भी गूगल ने इस तरह का प्रोडक्ट लॉन्च किया है। बताया जा रहा है कि Google Hub Max में 10 इंच की स्मार्ट इन्बिल्ट स्क्रीन दी जाएगी और इनबिल्ट कैमरा होगा जो सिक्योरिटी कैमरा की तरह काम करेगा इसके अलावा इसमें स्टीरियो स्पीकर्स भी होंगे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times