< विश्व कप का टीम इंडिया का एलान, कौन होगा दूसरा विकेटकीपर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दो बार वनडे विश्व कप जीत चुकी टीम इंडिया की निगाहें अब तीसरी बार "/>

विश्व कप का टीम इंडिया का एलान, कौन होगा दूसरा विकेटकीपर

दो बार वनडे विश्व कप जीत चुकी टीम इंडिया की निगाहें अब तीसरी बार विश्व कप खिताब जीतने पर है। चार वर्ष के बाद खेला जाने वाला ये टूर्नामेंट ना सिर्फ टीम के लिए बल्कि पूरे देश के लिए अहम है और अब बारी आ गई है कि इस टूर्नामेंट के लिए उन सही खिलाड़ियों का चयन किया जाए जो देश को तीसरी बार विश्व कप में जीत दिला सकें। यानी अब पूरी जिम्मेदारी चयनकर्ताओं पर आ गई है कि वो सही टीम चुनें जो विराट को पूरा सहयोग दें और इंग्लैंड में किला फतह करें। आज पूरे देश की निगाहें बीसीसीआइ की तरफ लगी हुई है जो विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन करेगी। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति सोमवार को विश्व कप के लिए टीम इंडिया का एलान करेगी।

हालांकि इस बार विश्व कप खेलने कौन-कौन खिलाड़ी जाएंगे इसमें से ज्यादातर नाम तय हैं, लेकिन टीम में कुछ जगहों के लिए कई खिलाड़ियों को बीच जंग होगी। आइसीसी ने सभी क्रिकेट बोर्डों को 23 अप्रैल तक टीम का एलान करने का वक्त दिया है। सभी क्रिकेट बोर्ड अपनी वर्ल्ड कप टीम में 23 अप्रैल से लेकर 23 मई के बीच आइसीसी की अनुमति के बगैर बदलाव कर सकते हैं लेकिन इसके बाद उन्हें टीम में बदलाव के लिए विश्व कप की तकनीकी समिति से अमुमति लेनी होगी। इंग्लैंड जाने वाली टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर टीम में रोहित शर्मा व शिखर धवन का नाम तय माना जा रहा है। तीसरे ओपनर के तौर पर लोकेश राहुल सबसे बड़े दावेदार हैं, लेकिन अगर टीम में किसी अन्य तीसरे ओपनर को चुना जाता है तो ये चौंकाने वाला फैसला होगा। वैसे फिलहाल तीसरे ओपनर के तौर पर अन्य कोई बड़ा नाम सामने नहीं है। हालांकि चयनकर्ताओं की नजर पृथ्वी शॉ पर हो सकती है। 

टीम इंडिया में तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे तो चौथे नंबर के लिए काफी मारामारी मची है। इस नंबर के लिए अंबाती रायुडू, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, विजय शंकर जैसे नाम हैं वैसे वो कौन खुशकिस्मत खिलाड़ी होगा जिसे इस जगह पर मौका मिलता है ये देखने वाली बात होगी। मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए धौनी भी होंगे। भारतीय टीम में पहला ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या होंगे लेकिन टीम को एक और ऑलराउंडर की तलाश है जो इंग्लैंड जा सके। इसमें विजय शंकर का नाम सबसे पहले आ रहा है। टीम में ऑलराउंडर के तौर पर केदार जाधव को भी मौका दिया जा सकता है जो बल्लेबाजी के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम को चौंकाने की ताकत रखते हैं।

इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा का भी नाम आता है जो स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी करते हैं और वो बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं। भारतीय टीम में पहला ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या होंगे लेकिन टीम को एक और ऑलराउंडर की तलाश है जो इंग्लैंड जा सके। इसमें विजय शंकर का नाम सबसे पहले आ रहा है। टीम में ऑलराउंडर के तौर पर केदार जाधव को भी मौका दिया जा सकता है जो बल्लेबाजी के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम को चौंकाने की ताकत रखते हैं। इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा का भी नाम आता है जो स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी करते हैं और वो बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times