< Facebook ऐप ने किया Messenger की वापसी, स्पॉट हुआ फीचर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सोशल मीडिया वेबसाइट 

Facebook ऐप ने किया Messenger की वापसी, स्पॉट हुआ फीचर

सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook अपने मैसेंजर को अपने मोबाइल ऐप में वापस ला रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप रिसर्चर जेन मनचुन ने इस तरह का फीचर Facebook की मुख्य ऐप में स्पॉट किया है। अभी की बात करें तो Facebook पर दिया गया चैट बटन मैसेंजर ऐप का एक शॉर्टकट है जिसे 1.3 बिलियन यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आपके फोन में मैसेंजर डाउनलोड नहीं है तो Facebook पर दिए गए चैट पर टैप करने से आपको Google Play Store या फिर Apple App Store पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा।रिपोर्ट के मुताबिक, Facebook का मैसेंजर ऐप आईकन वैसे ही रहेगा। इस पर क्लिक करने से आप मैसेंजर ऐप पर रिडायरेक्ट नहीं होंगे। बल्कि यह Facebook के चैट विकल्प को ओपन कर देगा।

वर्ष 2014 में जब मैसेंजर ऐप को लॉन्च कर चैट सेक्शन को रीमूव किया गया था तब Facebook के कई यूजर्स काफी नाराज थे। Facebook के CEO मार्क जकरबर्ग वर्ष 2020 तक Facebook, WhatsApp और Instagram को एक सिंगल मैसेंजिग सर्विस में तबदील कर सकते हैं। इसका मतलब Instagram यूजर्स WhatsApp के यूजर्स को और WhatsApp यूजर्स Instagram के यूजर्स को देख पाएंगे।इससे पहले Facebook ने पासवर्ड Glitch को ठीक कर यूजर्स को राहत दी थी।

Facebook में आई इस खामी के चलते कंपनी के 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी लाखों यूजर्स के पासवर्ड प्लेन टेक्स्ट फॉर्मेट में देख पा रहे थे। Facebook में यह खामी इंटरनल सिस्टम के चलते आई थी। इसकी वजह से लाखों Facebook यूजर्स पासवर्ड रीडेबल फॉर्मेट में स्टोर हो गए थे। Facebook की रिपोर्ट के मुताबिक, इस खामी को सबसे पहले 2012 में चिन्हित किया गया था। इस खामी को साइबर सिक्युरिटी ब्लॉग KrebsOnSecurity द्वारा सबसे पहले रिपोर्ट किया गया था। कंपनी के मुताबिक, किसी भी यूजर का पासवर्ड Facebook के कर्मचारियों के अलावा कोई बाहरी यूजर्स नहीं देख सकता था।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times