< वेस्ट यूपी की 8 सीटों पर मतदान 96 उम्मीदवार हैं मैदान पर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के पहले चरण का मतदान गुरुवार, 11 अप्रैल क"/>

वेस्ट यूपी की 8 सीटों पर मतदान 96 उम्मीदवार हैं मैदान पर

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के पहले चरण का मतदान गुरुवार, 11 अप्रैल को होने जा रहा है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर शामिल हैं। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित समयानुसार सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू होगा। पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की इन लोकसभा सीटों पर 96 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो जाएगा। इन आठ लोकसभा सीटों पर 1.50 करोड़ मतदाता अपने प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इन आठ सीटों के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुल 6716 पोलिंग सेंटर व 16,518 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

पहले चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार की शाम 5:00 बजे थम गया था। बुधवार, 10 अप्रैल की सुबह ही पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हो चुकी हैं। चुनाव आयोग ने भी मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पहले चरण की आठ लोकसभा सीटों में कैराना, बिजनौर, बागपत व गौतमबुद्ध नगर में सबसे अधिक 13-13 उम्मीदवार मैदान में हैं। सबसे कम 10 उम्मीदवार मुजफ्फरनगर में हैं। सहारनपुर व मेरठ में 11-11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। गाजियाबाद में 12 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।मतदान से पहले सभी संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है। कहीं भी गड़बड़ी करने वालों अथवा शांति व्यवस्था को प्रभावित करने वालों से पूरी सख्ती से निपटा जाएगा। अपराधियों की गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखी जाएगी। खुफिया तंत्र को भी पूरी तरह से सक्रिय कर दिया गया है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times