< प्रियंका गांधी के भाषण से कांग्रेस में उत्साह : रंजना बरातीलाल पाण्डेय  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कांग्रेस नेत्री रंजना बरातीलाल पाण्डेय ने प्रियंका गांधी वाड्"/>

प्रियंका गांधी के भाषण से कांग्रेस में उत्साह : रंजना बरातीलाल पाण्डेय 

कांग्रेस नेत्री रंजना बरातीलाल पाण्डेय ने प्रियंका गांधी वाड्रा के भाषण से प्रभावित होकर कहा कि बहुत ही कम समय में सधे हुए शब्दों में राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राष्ट्र की जनता को सही संदेश दिया है। जिससे कांग्रेस में भी उत्साह की लहर दौड़ गई है। उन्होंने कहा कि श्रीमती वाड्रा ने जागरूक होने का संदेश देकर जन - जन को स्वविवेक प्रयोग करने का संदेश दिया है। 

जनता को स्वविवेक का प्रयोग कर जमीनी मुद्दों के आधार पर मतदान करना चाहिए और राष्ट्र हित में सही नेतृत्व का चुनाव करना कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि का सीधा असर जनहित के मुद्दों पर पड़ता है। अगर स्थानीय जनप्रतिनिधि अच्छा हो तो जनपद स्तर पर थाना , ब्लाक , तहसील और जिला मुख्यालय पर जनता के काम रूकते नहीं हैं। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि पार्टी अवसर देती तो विधानसभा चुनाव में भाजपा को सीधी टक्कर मिलती। एक मात्र ब्राह्मण दलीय प्रत्याशी होने की वजह से भाजपा से नाराज ब्राह्मण समाज बहू - बहन और माँ के स्वरूप में लेती। जिसका बड़ा फायदा कांग्रेस पार्टी को मिलता परंतु अफसोस कि बात थी कि उच्च स्तर पर कुछ बरगलाने वाले लोगों से दलीय नेता भ्रमित हो गए।

जातीय समीकरण के हवाले में पड़कर अंतिम समय पर टिकट कट जाना दुर्भाग्य था। किन्तु शुरूआत से लेकर अब तक कांग्रेस पार्टी के प्रति निष्ठावान हूँ। जब कभी दल द्वारा जिम्मेदारी दी जाएगी तो जनता के बीच जाकर सही मुद्दों पर चुनाव लडूंगी। यदि लोकसभा चुनाव में भी दल के उच्च स्तरीय नेता विचार करते हैं तो सौभाग्य की बात होगी और इसका लाभ भी मिलेगा। 

बेशक कहा जा सकता है कि छात्र राजनीति से राजनीति में सक्रिय रहे बरातीलाल पाण्डेय की युवाओं के बीच में अच्छी पकड़ है। वर्तमान समय में वे शिक्षक हैं और शिक्षक नेता हैं। शिक्षक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हैं। इसका भी लाभ पत्नी रंजना पाण्डेय को मिल सकता है। 

वहीं श्रीमती पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस में महिलाओं को हमेशा से सम्मान मिला है। प्रियंका गांधी वाड्रा के आने के बाद इसकी संभावनाएं अत्यधिक बढ़ चुकी हैं। राजनीतिक रूप से पूर्ण सक्रियता का पहल ही भाषण ने पारदर्शिता के साथ सबकुछ स्पष्ट कर दिया है कि अब नई राजनीति होगी। जिसमें युवाओं को भी नेतृत्व का खूब अवसर मिलेगा व राष्ट्र के विकास , एकता - अखंडता में कांग्रेस का योगदान सर्वोपरि था और रहेगा।  

About the Reporter

  • सौरभ चन्द्र द्विवेदी

    समाचार विश्लेषक के रूप में बुन्देलखण्ड के मुद्दों पर पैनी नजर रखने में माहिर हैं सौरभ द्विवेदी। विगत 10 वर्षों से भी अधिक समय से पत्रकारिता से जुड़े रहकर समाज व राजनीति पर सैकड़ों लेख लिखे और विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित भी हुए।, स्नातक

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times