< ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान दौरे से इंकार किया   Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से इंकार कर दिय"/>

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान दौरे से इंकार किया  

ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से इंकार कर दिया है। इससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के प्रयास को करारा झटका लगा है। अब दोनो देशों के बीच आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के सभी मैचों का आयोजन तटस्थ स्थल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा।

पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की श्रृंखला के शुरूआती दो मैच पाक में खेलने की अपील की थी जिससे देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी तय हो  सके। वहीं ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस दौरे की अनुमति नहीं दी। 

गौरतलब है कि साल 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुये आतंकवादी हमले के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान दौरे से इंकार करती रही हैं। पाकिस्तान ने अपने यहां विश्व एकादश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमों के खिलाफ मैचों का आयोजन किया था पर फिर भी वह सदस्य देशों को सुरक्षा का भरोसा नहीं दिला पाया है।

ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा करणों से दो दशक से पाक का दौरा नहीं किया है। पांच मैचों की यह श्रृंखला 22 मार्च से 31 मार्च तक शारजाह, अबुधाबी और दुबई में खेली जायेगी।

 

About the Reporter

  • ,

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times