< उम्र के साथ बढती जाती है सेक्स के प्रति समझ  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कई स्टडी में यह बात आ चुकी ही सामने 

उम्र के साथ बढती जाती है सेक्स के प्रति समझ 

कई स्टडी में यह बात आ चुकी ही सामने 

एक शोध में कहा गया है कि उम्र के साथ ही सेक्स के प्रति समझ भी बढती जाती है और आनंद भी।यह बात कई अध्ययनों में खुलकर सामने आ चुकी है। अगर आप 20 की उम्र की हैं तो आपको अब तक यह बात समझ आ गई होगी कि ऑर्गैज्म हासिल करना उतना आसान नहीं है।

हम आपको बता रहे हैं उन 5 वजहों के बारे में कि आखिर क्यों उम्र के साथ सेक्स और सेक्शुअल एक्सपीरियंस और बेहतर होता जाता है. कई स्टडी में यह बात सामने आयी है कि वैसे महिलाएं जो 30 या 40 साल की होती है उनमें इंटरकोर्स के जरिए क्लाइमैक्स तक पहुंचने की संभावना अधिक होती है उन महिलाओं की तुलना में जो अभी 20 से 30 साल के बीच की हैं।

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती है और प्रैक्टिस के जरिए सीखते जाते हैं और सेक्स के दौरान रिलैक्स महसूस करने लगते हैं।एक उम्र के बाद आपको पता होता है कि आपको क्या चाहिए और उसे हासिल करने में आपको शर्मिंदगी महसूस नहीं होती। 

उदाहरण के लिए अगर आप मिशनरी पोजिशन से बोर हो चुकी हैं तो आप पार्टनर से इस बारे में खुलकर बोल सकती हैं कि उन्हें पोजिशन और मूव्स बदलने चाहिए। एक्सपीरियंस के साथ आप अपनी बॉडी को भी अच्छी तरह से समझ लेती हैं और आपको पता होता है कि किस चीज से उत्तेजना ज्यादा हासिल होगी।

समय के साथ सेक्स आपको अपनी बॉडी को लेकर कॉन्फिडेंट बना देता है और अब आप सेक्स के दौरान लाइट बंद करने की जिद नहीं करतीं और लाइट ऑन कर सेक्स करना आपको अच्छा लगता है। अपनी कमियों को छिपाने की बजाए आप पार्टनर संग सेक्स को लेकर एक्साइटेड रहती हैं। ज्यादा कॉन्फिडेंस का मतलब है कि अब आप नई चीजों को ट्राई करने से परहेज नहीं करतीं और बेडरूम में एक्सपेरिमेंट करने से घबराती नहीं हैं।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times