< पीएम की रैली से बुन्देलखण्ड की बदलेगी तकदीर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बुन्देलखण्ड के यूपी में सभी चार लोकसभा और 19 विधानसभा सीटों पर भगव"/>

पीएम की रैली से बुन्देलखण्ड की बदलेगी तकदीर

बुन्देलखण्ड के यूपी में सभी चार लोकसभा और 19 विधानसभा सीटों पर भगवा फहराने वाली भारतीय जनता पार्टी मिशन 2019 में एक बार फिर अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए युद्ध स्तर पर जुट गई हैं। इसी कड़ी में 15 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झांसी रैली होगी जिसमें वह बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वें, व डिफेन्स काॅरीडोर से जुडी योजनाओं का शिलान्यास करके बुन्देलखण्ड के विकास भाजपा के संकल्प को व्यक्त करेंगे।

भाजपा ने बुन्देलखण्ड में लोकसभा व विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद यहाँ के पिछड़े पन को ध्यान में रखते हुए बुन्देलखण्ड के लिए सौगाते की बौछार कर दी। इसी क्रम में प्रस्तावित बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वें व डिफेसं काॅरीडोर का नाम लिया जा सकता है। इन योजनाओं में भारी भरकम निवेश के साथ ही हजारो की संख्या में रोजगार सृजित होने की संभावना है। बुन्देलखण्ड डिफेंस कारीडोर की सौगात वर्ष 2018 में फरवरी माह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट में दी थी।

इस काॅरीडोर का एक बड़ा हिस्सा बुन्देलखण्ड में आयेगा। इसमें 20 हजार करोड़ का निवेश और करीब 3 लाख लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद हैं। डिफेंस काॅरीडोर के बाद बुन्देलखण्ड को दूसरी बड़ी सौगात बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वेें के रूप में मिली 3234 हेक्टेयर क्षेत्र में विकसित होने वाला एक्सप्रेस वे चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, जालौन, औरेया व इटावा जिले से गुजरेगा।

इन दोनो परियोजनाओं से जुडी योजनाओं का शिलान्यास करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुन्देलखण्ड के मतदाताओं पर अपने वायदे के संकल्प वद्धता को व्यक्त करना चाहते है। इसके लिए केन्द्र के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पूरी ताकत से जुटे हुए हैं। वह 9 फरवरी शनिवार को झांसी जायेगें और प्रधानमंत्री के तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इधर प्रधानमंत्री के झांसी रैली को लेकर भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं में अत्यंत उत्साह हैं।

इस सम्बन्ध में भाजपा के पूर्व एमएलसी युवराज सिंह का कहना हैं कि डिफेंस काॅरीडोर इस क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि हैं। इस की शुरूआत होने से यहां ट्रेनिंग सेंटर व आर्डीनेस फैक्ट्री भी बनेगी जिसमें बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा और एक्सप्रेस वें बन जाने से बुन्देलखण्ड के लिए विकास का रास्ता खुल जायेगा। उन्होनें बताया कि यह प्रधानमंत्री जी का प्रधानमंत्री बनने के बाद बुन्देलखण्ड का दूसरा दौरा हैं वह आयेंगे तो निश्चित बुन्देलखण्ड को और भी सौगात मिलने की उम्मीद हैं।

इसी तरह झांसी के वरिष्ठ भाजपा नेता कंचन जायसवाल ने कहाकि प्रधानमंत्री की रैली बुन्देलखण्ड के पार्टी कार्यकर्ताओं में नया जोश भर देगी और इस रैली के माध्यम से प्रधानमंत्री विरोधियों को मुंह तोड़ जवाब देंगें। इसी तरह भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अजीत कुमार गुप्ता ने कहा की प्रधानमंत्री की झाँसी रैली को लेकर युवा कार्यकर्ताओ में उत्साह है। बूथ से लेकर पार्टी का लगभग हर कार्यकर्ता अपने प्रधानमंत्री को सुनना चाहता है। युवाओं की उम्मीद से ज्यादा संख्या होने की संभावना है। उन्होने आम जनता से भी रैली मे भाग लेने की अपील की।                                                                                                                                      

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times