< न्यूजीलैंड दौरे से भी बाहर हुए राहुल-पंड्या Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बीसीसीआई ने एक टीवी शो में सजा सुना दी है। दोनों ही खिलाड़ियों क"/>

न्यूजीलैंड दौरे से भी बाहर हुए राहुल-पंड्या

बीसीसीआई ने एक टीवी शो में सजा सुना दी है। दोनों ही खिलाड़ियों को मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे से निलंबित करने के बाद आगामी न्यूजीलैंड दौरे से भी बाहर कर दिया है। इसके अलावा विश्वकप से भी इन दोनो की छुट्टी तय मानी जा रही है। बोर्ड अब इन दोनों को 7 दिन का समय देगा और पूछेगा कि वे बताएं कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए। बीसीसीआई के नियम 41 के मुताबिक खिलाड़ियों को किसी भी मैच, इवेंट और फंक्शन में शामिल होने की मनाही है। 

क्रिकेट प्रशासनिक समिति (सीओए) की सदस्य और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डायना इडुल्जी ने संकेत दिये हैं कि राहुल और पंड्या को विश्वकप से भी बाहर कर दिया जाएगा। इससे पहले डायना की सिफारिश के बाद ही पंड्या और राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से निलंबित कर दिया था। जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से बीच से ही भारत बुला लिया गया।

इडुल्जी ने कहा कि अब बीसीसीआई पैनल बनाएगा और वह ही तय करेगा कि क्या सजा दी जाए। जब पूछा गया कि क्या दोनों खिलाड़ी 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप का हिस्सा नहीं होंगे? इसपर इडुल्जी ने कहा कि ऐसा हो सकता है। इडुल्जी खुद दोनों खिलाड़ियों के बयानों को शर्मनाक मानती हैं। उन्होंने कहा, 'यह शर्मनाक है कि उन्होंने महिलाओं के लिए ऐसी बातें कही। क्रिकेटर्स बच्चों के रोल मॉडल होते हैं। उनके बयान से बीसीसीआई की छवि भी खराब होती है।' उन्होंने कहा कि खेल और संस्थान से बड़ा कोई क्रिकेटर नहीं है। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें