< पेट में छिपाकर कर रहे थे हेरोइन की तस्करी  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News स्पेशल सेल ने बुधवार को मालवीय नगर से दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स त"/>

पेट में छिपाकर कर रहे थे हेरोइन की तस्करी 

स्पेशल सेल ने बुधवार को मालवीय नगर से दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों को 32 करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़ा है। इनमें से अफगानी है, जो अपने पेट में हेरोइन के कैप्सूल रखकर दिल्ली लाता था और यहां कुछ अफ्रीकी सप्लायरों को सौंप देता था। उससे 24 करोड़ की हेरोइन बरामद हुई है।अफगानी नागरिक की पहचान असादुल्लाह (27) के रूप में हुई है, जबकि नाइजीरियाई मॉउसा जी (31) उसे हेरोइन लेकर देश-विदेश में सप्लाईकरता था।

पुलिस उपायुक्त प्रमोद कुशवाह ने बताया कि एसीपी अतर सिंह और इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह की टीम ने असादुल्लाह को मालवीय नगर से बुधवार को गिरफ्तार किया था। उसके पास से छह किलो हेरोइन बरामद हुई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 24 करोड़ रुपये है। उसने पूछताछ में मॉउसा का नाम बताया। इसके बाद पुलिस ने साकेत से मॉउसा को भी दबोचा लिया।

मॉउसा असादुल्लाह से ड्रग्स की खेप लेता था। उसके पास से भी दो किलो हेरोइन बरामद हुई है। असादुल्लाह कई बार ड्रग्स की बड़ी खेप लेकर भारत आ चुका है। वह कई बार अपने साथियों से भी हेरोइन मंगवा चुका है। वह पेट में हेरोइन के कैप्सूल रखकर लाता था और इस बार वह मेडिकल वीजा हेरोइन लेकर भारत आया था। मॉउसा जुलाई 2017 में छह महीने के टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था। इसके बाद से वह अवैध तौर पर भारत में रह रहा था।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें