< रेडलाइट उल्लंघन-नशे में वाहन चलाने वाले बढ़े Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News राजधानी दिल्ली में यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले लगातार ब"/>

रेडलाइट उल्लंघन-नशे में वाहन चलाने वाले बढ़े

राजधानी दिल्ली में यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते साल यातायात नियम तोड़ने पर दिल्लीवालों ने 100 करोड़ से ज्यादा का चालान भरा है। लाल बत्ती जंप करने, बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने और शराब पीकर वाहन चलाने के मामले बढ़े हैं। अवैध पार्किंग में भी लोग पीछे नहीं हैं। बढ़ते वाहन, अवैध पार्किंग और सार्वजनिक परिवहन की कमी को जाम और दुर्घटनाओं का बड़ा कारण माना गया है। सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है।

वर्ष 2009 से सड़क दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या में कमी आ रही थी, लेकिन गत वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़ गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गत वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1604 पर पहुंच गई। जबकि साल 2017 में संख्या 1584 थी। इसका बड़ा कारण राजधानी में यातायात नियमों का पालन नहीं करना है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, यातायात नियमों के उल्लंघन पर चालान राशि 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है।

लाल बत्ती पार करने के मामलों में 25 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। इसी तरह शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले भी 12 फीसदी का इजाफा हुआ है। सड़कों पर अवैध वाहन पार्क करने के मामलों में कमी नहीं आई है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times