< जाधव केस की सुनवाई अगले साल फरवरी में  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जासूसी के आरोपों में पाकिस्‍तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक क"/>

जाधव केस की सुनवाई अगले साल फरवरी में 

जासूसी के आरोपों में पाकिस्‍तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की सुनवाई अंतरराष्‍ट्रीय न्यायालय  में 18 फरवरी से  होगी।  न्यायालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि यह सुनवाई द हेग में 18 फरवरी से 21 फरवरी 2019 तक  होगी, ज्ञात रहे  कि पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को कथित तौर पर जासूसी के आरोप पिछले साल अप्रैल में फांसी की सजा सुनाई थी। हालांकि भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मामले को उठाने के बाद पाकिस्तान ने उनकी फांसी पर रोक लगा रखी है। 

पाकिस्तान ने नई सरकार के गठन के बाद हाल ही में कहा था कि जाधव कोई साधारण व्यक्ति नहीं है, क्योंकि वह देश में जासूसी के इरादे से घुसा था और उसने बलूचिस्तान में कई गड़बड़ी वाली गतिविधियां की थीं। भारत ने  सभी आरोपों को नकार दिया था। पाकिस्तानी अधिकारियों के अनुसार , जाधव को तीन मार्च, 2016 को अवैध रूप से ईरान के रास्ते पाकिस्तान में घुसने पर गिरफ्तार किया गया था, जबकि भारतीय अधिकारियों का कहना है कि जाधव का ईरान से अपहरण कर इच्छा के खिलाफ उसे पाकिस्तान ले जाया गया था। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें