< बल्लेबाज नितीश राणा बने दिल्ली के कप्तान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

बल्लेबाज नितीश राणा बने दिल्ली के कप्तान

बल्लेबाज नितीश राणा को दिल्ली की टीम का कप्तान बनाया गया है। राणा ने पिछले आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। इससे पहले गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। गंभीर ने अपने ट्वीट में कहा कि अब किसी युवा को कप्तानी सौंपने का समय आ गया है और इसलिए मैंने डीडीसीए चयनकर्ताओं से आग्रह किया है कि वे इस भूमिका के लिये मेरे नाम पर विचार नहीं करें हालांकि मैं नये कप्तान की सहायता करूंगा।

24 साल के राणा मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं जिन्होंने अब तक 24 प्रथम श्रेणी मैचों में 46.29 की औसत से रन बनाये हैं। ध्रुव शोरे को टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज ने अब तक 21 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, ''गौतम ने राज्य टीम के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी को बताया कि वह कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपने के लिये कहा। नितीश राणा टीम की अगुवाई करेंगे जबकि ध्रुव शोरे उनके साथ उप कप्तान होंगे।दिल्ली की टीम अपना पहला मैच 12 नवंबर से फिरोजशाह कोटला में खेलेगी। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times