< क्या आप ने भी सुना है दो चहरे वाले आदमी के बारे मे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दुनियाभर में कई अलग-अलग प्रकार के विचित्र तरह के इंसान पैदा होते"/>

क्या आप ने भी सुना है दो चहरे वाले आदमी के बारे मे

दुनियाभर में कई अलग-अलग प्रकार के विचित्र तरह के इंसान पैदा होते रहते हैं जिन्हे देखकर कई बार लोग हैरान भी हो जाते हैं।  ये दो चेहरे वाला आदमी 19वीं शताब्दी में इंग्लैंड में रहता था जिसे देखकर लोगों को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होता था। इस शख्स के दो चेहरे थे और इसका नाम एडवर्ड मोरड्राके था।

ये आदमी दुनिया का पहला ऐसा इंसान था जिसके दो चेहरे थे।  हैरानी वाली बात  है कि डवर्ड का दूसरा चेहरा सक्रिय नहीं था लेकिन वो तब सक्रिय हो जाता था जब एडवर्ड सोने की कोशिश करते थे।जानकारी के मुताबिक एडवर्ड अपने दूसरे चेहरे को हटवाने के लिए डॉक्टर के पास भी गए थे लेकिन डॉक्टरों ने उनकी जान को खतरे में बताकर इलाज करने से मना कर दिया था।

बताया जाता है कि एडवर्ड अपने दूसरे चेहरे से रात में बहुत परेशान हो जाता था। दरसा उसका दूसरा चेहरा रातभर उसके कानों में फुस-फुसाता रहता था और इसके कारण उसे नींद नहीं आ पाती थी। उसके लिए ये दो चेहरे नर्क से बदतर हो गए थे। और इसके कुछ समय बाद तंग आकर एडवर्ड ने आत्महत्या कर ली।

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times